+

वेंकैया नायडू ने राज्यसभा कर्मचारियों के लिए आवासीय परिसर का किया शिलान्यास

उपराष्ट्रपति तथा राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्यसभा कर्मचारियों के लिए आवासीय परिसर का शिलान्यास किया।
वेंकैया नायडू ने राज्यसभा कर्मचारियों के लिए आवासीय परिसर का किया शिलान्यास
उपराष्ट्रपति तथा राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को  वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्यसभा कर्मचारियों के लिए आवासीय परिसर का शिलान्यास किया। उप राष्ट्रपति सचिवालय के अनुसार नायडू ने परिसर में शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया। यह भवन नयी दिल्ली के रामाकृष्ण पुरम क्षेत्र में बनाया जा रहा है। इसमें राज्यसभा कर्मचारियों के 40 आवासीय इकाईयों के अलावा राज्यसभा का कार्यालय परिसर भी बनेगा। इसके लागत तकरीबन 46 करोड़ रुपए आयेगी। परिसर बनाने के लिए राज्यसभा को यह भूखंड वर्ष 2003 में आवंटित किया गया था। 
इस अवसर केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे। उन्होंने इस परिसर का निर्माण कार्य शीघ, पूरा कराने का आश्वासन दिया। 
 नायडू ने हाल में ही राज्यसभा सचिवालय को आवंटित 8700 वर्ग मीटर की भूमि का अधिकार देने में हो रही देरी पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने इस मामले की स्थिति की समीक्षा के लिए, राज्य सभा सचिवालय के अधिकारियों, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, दिल्ली के शहरी आश्रय सुधार बोर्ड, भूमि और विकास कार्यालय के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे जल्द से जल्द त्रमीन का अधिकार देने के लिए आवश्यक कदम उठाएं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

facebook twitter