+

उपराष्ट्रपति नायडू ने एक साथ रहने और काम करने की भारतीय परंपरा को बढ़ावा देने का किया आह्वान

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देश, दुनिया और मानवता को बचाने के लिये भारत की मिलकर रहने और साथ काम करने की महान परंपरा को समृद्ध करने की अपील की है।
उपराष्ट्रपति नायडू ने एक साथ रहने और काम करने की भारतीय परंपरा को बढ़ावा देने का किया आह्वान
उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देश, दुनिया और मानवता को बचाने के लिये भारत की मिलकर रहने और साथ काम करने की महान परंपरा को समृद्ध करने की अपील की है। तत्कालीन मैसूर रियासत के 25वें शासक जयचमराजा वाडियार की जन्म शताब्दी के मौके पर एक समारोह को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करते हुए नायडू ने इतिहास को आकार देने वाले सभी महान शासकों और राजनेताओं के ज्ञान, देशभक्ति और दृष्टिकोण का जश्न मनाने का आह्वान किया। 
उपराष्ट्रपति ने जयचमराजा वाडियार को एक सक्षम प्रशासक बताते हुए हुए कहा कि उन्होंने स्वतंत्रता से पहले भारत में एक मजबूत, आत्मनिर्भर और प्रगतिशील राज्य का निर्माण किया। उन्होंने कहा कि वाडियार लोगों के शासक थे जो हमेशा उनके संपर्क में रहना चाहते थे और उनकी भलाई सुनिश्चित करते थे। 
उन्होंने कहा, ‘‘देश, विश्व और पूरी मानवता के लिए एक साथ रहने और काम करने की भारतीय परंपरा को बनाये रखने और उसे बढ़ावा देकर हम श्री जयचमराजा जैसे दिग्गजों को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दे सकते हैं।’’ 

facebook twitter