+

बिबकोल कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट की ब्लैक फंगस से मृत्यु

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के चोला ग्राम स्थित कोरोना इंजेक्शन के निर्माण में जुटी बिबकोल कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट चंद्र बल्लभ बेंजवाल का कल देर शाम ब्लैक फंगस से निधन हो गया।
बिबकोल कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट की ब्लैक फंगस से मृत्यु
उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के चोला ग्राम स्थित कोरोना इंजेक्शन के निर्माण में जुटी बिबकोल कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट चंद्र बल्लभ बेंजवाल का कल देर शाम ब्लैक फंगस से निधन हो गया। सीनियर अधिकारी के निधन पर कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों ने गहरा दुख व्यक्त किया किया है।
बिबकोल अर्थात भारत इम्यूनोलॉजिकल एंड बायोलॉजिकल्स कारपोरेशन लिमिटेड 60 एकड़ में बने इस कारखाने में सोवियत संघ के सहयोग से स्थापना के वर्ष 1989 से पोलियो वैक्सीन तैयार की जा रही थी। भारत सरकार ने इसी कंपनी में अब कोरोना वैक्सीन निर्माण की स्वीकृति देकर धन राशि आवंटित कर दी है। वैक्सीन निर्माण का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है।
कंपनी की एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के बैंजी गांव निवासी चंद्र बल्लभ बेंजवाल उम्र 54 वर्ष सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और प्रोजेक्ट हेड थे। केंद्र सरकार ने कंपनी को कोवैक्सीन बनाने का आदेश दिया। 
चंद्र वल्लभ बेंजवाल प्रोजेक्ट हेड होने के कारण कोवैक्सीन बनाने की तैयारियों में लगे हुए थे। इसी बीच तबीयत खराब होने पर जब जांच कराई गई तो 26 अप्रैल को उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद नोएडा के एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती किया गया। 24 मई को ब्लैक फंगस होने पर उन्हें दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था।

facebook twitter instagram