+

उपराष्ट्रपति चुनाव : मार्गरेट अल्वा ने दाखिल किया नामांकन, राहुल-पवार समेत कई विपक्षी दलों के नेता रहे मौजूद

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने राहुल गांधी और शरद पवार समेत कई प्रमुख विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया।
उपराष्ट्रपति चुनाव : मार्गरेट अल्वा ने दाखिल किया नामांकन, राहुल-पवार समेत कई विपक्षी दलों के नेता रहे मौजूद
उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है। विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने राहुल गांधी और शरद पवार समेत कई प्रमुख विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में आज नामांकन दाखिल किया। वहीं एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ बीते दिन अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।
मार्गरेट अल्वा के नामांकन दाखिल करने के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश, शिवसेना नेता संजय राउत और कई अन्य विपक्षी नेता मौजूद थे।
विपक्षी दलों ने गत रविवार को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा को अपना साझा उम्मीदवार घोषित किया था। उनका मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ से है। अल्वा की उम्मीदवारी के संदर्भ में रणनीति पर चर्चा के लिए विपक्ष के नेताओं ने सोमवार को शरद पवार के आवास पर बैठक की थी। 
बैठक के बाद 80 वर्षीय अल्वा ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह मुश्किल चुनाव होगा, लेकिन मुझे किसी चुनौती से डर नहीं है। मैं सभी विपक्षी दलों के नेताओं को मेरी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए धन्यवाद देती हूं।’’ 
उन्होंने यह भी कहा था, ‘‘मुझे पता है कि यह मुश्किल लड़ाई है, लेकिन राजनीति में जीत-हार कोई मुद्दा नहीं है, मुद्दा लड़ाई है।’’ उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए छह अगस्त को मतदान होगा। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है।
facebook twitter instagram