आदिल राशिद ने धोनी जैसी चतुराई दिखाते हुए इस तरह से किया रनआउट,प्रशंसकों ने दिया ऐसा रिएक्शन

विश्वकप से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान में रविवार को खेला गया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 54 रनों से हराया है। इस वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 4-0 से हारते हुए सीरीज अपने नाम दर्ज कर ली है। विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करते हुए जोर का झटका लगा है।

 

पाकिस्तान की इस मैच के हार का मुख्य कारण उनके दो शानदार बल्लेबाज बाबर आजम और कप्तान सरफराज अहमद का रनआउट था। जल्दी ही विकेट गिरने के बाद बाबर आजम और सरफराज ने बेहद गजब की बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को एक अच्छी स्थिति तक लाकर खड़ा किया,लेकिन तभी इंग्लैंड के मजबूद गेंदबाज आदिल राशिद ने कुछ ऐसा करनामा कर दिखाया जिसकी उम्मीद भी नहीं लगाई जा सकती थी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की वजह से निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवां कर 351 रन बनाए। वहीं कप्तान मॉर्गन ने 64 गेंदों में पांच छक्के और चार चौके की मदद से 76 रन जड़े। वहीं रूट ने 73 गेंदों में 9 चौके की मदद से 84 रन बनाए।

इसके बदले में विशाल लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी पाकिस्तान की शुरूआत नाकाम रही। टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान बिना खाता खोले ही आउट हो गए। तो वहीं जमान के पवेलियन लौट जाने के बाद ही कुछ गेंदों में आबिद अली और मोहम्मद हाफिज भी आउट हो गए। बता दें कि पाकिस्तान ने सिर्फ 6 रन की बढोत्तरी करते हुए अपने 3 मुख्य विकेट गवां दिए थे। इसके बाद बाबर आज और कप्तान सरफराज अहमद ने मिलकर 148 रन बनाए।

आदिल ने ऐसा किया रन आउट

बेहद शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी लगाए। मानों एक फेर को तो ऐसा लगा जैसे इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पाकिस्तान की नैयार पर लगाने वालें हैं कि तभी आदिल राशिद ने भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल में बाबर आजम को रनआउट कर दिया और इंग्लैंड को वापसी करवाई।

27 वें ओवर में आदिल खुद फेंक रहे थे। आदिल की गेंद पर सरफराज लेग में गेंद प्लेस कर एक सिंगल रन लेना चाह रहे थे। शॉट लगाने के बाद सिर्फ दो कदम दौड़ रहे सरफराज ने रन लेने से इंकार कर दिया लेकिन तब तक बाबर नॉन-स्ट्राइक से आची पिच क्रोस कर चुके थे।

जैसे ही बाबर वापस पलटे और गेंदबाज की ओर भागे। लेकिन उस दौरान विकेटकीपर जोस बटलर ने बॉल उठाकर राशिद की ओर फेंक दी। गेंद स्टंप कुछ ही दूरी पर थी राशिद ने उसे पकड़ा और बिना देखे बिल्कुल धोनी की तरह विकेट पर मार दिया।

फिर क्या था धोनी की ट्रिक काम आई और गेंद सीधा स्टंप पर लगी और बाबर आउट हो गए। जिसके कुछ देर बाद ही सरफराज भी रन आउट हो गए जिसके बाद पाकिस्तान सिर्फ 297 रन बना पायी।

ये रहा वीडियो…

कुछ प्रशंसकों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा आदिल ने दिलाई धोनी की याद…

 

सीरीज हार के दौरान सरफराज अहमद की पाकिस्तान की खराब फील्डिंग के लिए लोगों ने किया ट्रोल

Tags : ,Adil Rashid,Dhoni,fans