साइकिलों पर पराली लेकर मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे विजय गोयल

भाजपा सांसद विजय गोयल ने बृहस्पतिवार को पराली जलाने के खिलाफ प्रदर्शन किया। गोयल एक साइकिल पर पराली रखकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पहुंचे और पंजाब में आप विधायकों पर पराली जलाने को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। गोयल ने यहां मथुरा रोड स्थित सिसोदिया के आवास के बाहर दिल्ली भाजपा नेताओं के साथ प्रदर्शन किया। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘हम दिल्ली में वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए कुछ भी करने में असफल रहने और पराली जलाने के पीछे पंजाब में आप विधायकों की भूमिका के खिलाफ सिसोदिया के लिए पराली लेकर आये हैं।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप नेता राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण स्तर में बढ़ोतरी के लिए पंजाब में पराली जलाने को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। 

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा-सार्वजनिक जगहों पर और अधिक शिशु स्तनपान कक्ष बनाए जाएं

गोयल ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘केजरीवाल और उनकी पार्टी के सदस्य पाखंडी हैं। एक ओर वे दिल्ली में वायु प्रदूषण के लिए पराली जलाये जाने को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पंजाब में पार्टी के विधायक पराली जलाने के लिए उकसा रहे हैं और इसे प्रोत्साहित कर रहे हैं।’’ इससे पहले सिसोदिया ने गोयल से यह पता करने को कहा था कि वायु प्रदूषण में पराली जलाने की भूमिका का क्या आंकड़ा है। 

गोयल के आरोपों को खारिज करते हुए सिसोदिया ने कहा कि भाजपा नेता पहले दिल्ली में वायु प्रदूषण के लिए आंतरिक स्रोतों को जिम्मेदार ठहरा रहे थे लेकिन कम से कम वह अब स्वीकार कर रहे हैं कि इसके लिए पराली जलाया जाना जिम्मेदार है। 
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,Manish Sisodia,Vijay Goyal,house,residence,Delhi,AAP MLAs,Punjab