+

राजीव चौक पर विजय गोयल ने निकाला मशाल जुलूस, ‘दिल्ली बेहाल, जलाओ मशाल’

भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल के नेतृत्व में शनिवार को दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से मशाल जुलूस निकाला गया।
राजीव चौक पर विजय गोयल ने निकाला मशाल जुलूस, ‘दिल्ली बेहाल, जलाओ मशाल’
नई दिल्ली : भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल के नेतृत्व में शनिवार को दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से मशाल जुलूस निकाला गया। इसका नारा था, ‘दिल्ली बेहाल, जलाओ मशाल”। सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने ‘दिल्ली बचाओ, केजरीवाल हटाओ” के नारे भी लगाए। 

गोयल ने कहा कि अब तो पराली नहीं जल रही फिर क्यों दिल्ली के अन्दर प्रदूषण का स्तर खतरनाक है जिसका कारण है प्रदूषण हटाने के स्थायी कारणों पर दिल्ली सरकार ध्यान नहीं दे रही। सांसद का सुझाव है कि एक केन्द्रीय समिति बननी चाहिए जिसमें पर्यावरण मंत्रालय, शहरी विकास मंत्रालय, दिल्ली सरकार, एमसीडी के प्रतिनिधि व अन्य संस्थाएं होनी चाहिए। प्रदूषण को जन आन्दोलन बनाना पड़ेगा। 

यदि केजरीवाल सरकार प्रदूषण पर राजनीति करती रही तो दिल्ली में रहना मुश्किल हो जाएगा। गोयल ने कहा कि आज भी दिल्ली के नागरिक गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। सरकार खुद ही पानी के सैम्पल लेकर खुद ही अपनी पीठ थपथपा रही है। खुद ही मुजरिम है, खुद ही वकील और खुद ही जज है। प्रदूषण के लिए लोग एयर प्यूरीफायर और गंदे पानी के आरओ सिस्टम व बोतलों के साफ किए पानी को पीते रहेंगे, तब तक समझ लो दिल्ली सरकार इन दोनों समस्याओं को हल करने में विफल रही है। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण, गंदे पानी, सीवर, टूटी सड़कें, बदहाल ट्रांसपोर्ट, बदहाल ट्रैफिक और पार्किंग की समस्या से दिल्ली बेहाल हो गई है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम स्थायी समिति के चेयरमैन जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली सरकार हर जगह टकराव की राजनीति कर रही है, नगर निगम को फंड नहीं दे रही और केन्द्र सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना को भी दिल्ली में लागू नहीं कर रही। 
Tags : ,torch procession,Vijay Goyal,Rajiv Chowk,Delhi Behala,Burn Torch,Rajya Sabha,BJP,metro station
facebook twitter