विजयन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अपने मंत्रियो के साथ मंगलवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। 
रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञाति में कहा गया कि श्री विजयन की अध्यक्षता वाली टीम ने तिरुवंतनपुरम से भारतीय वायुसेना के एएन-32 विमान से कालीकट पहुंच कर अपने मंत्रियों तथा अधिकारियों के साथ बाढ़ से बेहाल वायनाड और मलप्पुरम जिले का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने सर्वेक्षण के लिए वायुसेना के एमआई 17 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया। 

इस दौरान श्री विजयन के साथ राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखर, मुख्य सचिव टॉम जॉस, अतिरिक्त मुख्य सचिव विश्वास मेहतालोकनाथ बहरा, पुलिस महानिदेशक वेणु तथा रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता तथा वायुसेना के भी अधिकारी मौजूद रहे।
 
मुख्यमंत्री ने वायनाड और मलप्पुरम में स्थित कई राहत शिविरों का भी निरक्षण किया तथा इन इलाकों में चलाये जा रहे बचाव अभियान की भी जानकारी भी ली। 

उल्लेखनीय है कि केरल इस समय भयंकर बाढ़ से गुजर रहा है। राज्य के अधिकतर जिले बाढ़ से बूरी तरह प्रभावित है। अकेले केरल में बाढ़ की वजह से अब तक 86 लोगों की मौत हो गयी है जबकि देशभर में भीषण बाढ़ की वजह से 209 लोगों की जान चली गयी है और 108 लापता है। 

बारिश, बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण अन्य राज्यों में भी कई लाख लोग प्रभावित हुये हैं और उनमें अधिकतर लोगों को राहत शिविरों में विस्थापितों के समान जिंदगी व्यतीत करनी पड़ रही है। सेना समेत विभिन्न सुरक्षा एवं बचाव एजेंसियां राहत तथा बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

Tags : ,Vijayan,areas