India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mukesh Ambani से 400 करोड़ की फिरौती मांगने वाला 19 साल का आरोपी तेलंगाना से गिरफ्तार

04:32 PM Nov 04, 2023 IST
Advertisement

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी भरे ईमेल भेजने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, मुंबई की गामवेदी पुलिस ने शानिवार को तेलंगाना से 19 वर्षीय गणेश रमेश वनपारधी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा है कि आरोपी को 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं, आरोप है कि वनपारधी ने ही शादाब खान के नाम से मेल भेजा था।

बता दें, पिछले हफ्ते अंबानी को 5 धमकी भरे ईमेल मिले थे। जिसमें उनसे पैसे मांगे गए थे और जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। आपको बता दें, मुकेश अंबानी की कंपनी के ऑफिशियल ईमेल आईडी पर 27 अक्टूबर को पहली धमकी भरी मेल मिली थी। ये धमकी शादाब खान नामक आईडी सी मिली जिसमें लिखा था, 'अगर आप (मुकेश अंबानी) हमें 20 करोड़ नहीं देंगे, तो हम आपको मार देंगे। हमारे पास भारत के सबसे बेहतरीन शूटर्स हैं।'

वहीं, दूसरी ईमेल में रकम बढ़ाकर 200 कोरड़ मांगी गई और जान से मारने की धमकी दी गई। जिसके बाद सोमवार को खबर आई कि रंगदारी मांगने वाले ने अंबानी की ऑफिशियल ईमेल आईडी पर तीसरा ईमेल भेजकर 400 करोड़ रुपये की मांग की है। इसके बाद उन्हें मंगलवार और बुधवार को ऐसे दो और ईमेल मिले।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने ईमेल के आईपी एड्रेस की जांच की और आरोपी के तेलंगाना में होने का पता चला। रिपोर्टस के मुताबिक, मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसा मालूम होता है कि कुछ किशोरों के जरिए शरारत की गई है। फिलहाल हमारी जांच चल रही है और हम मामले की तह तक जाने की कोशिश करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल, मुंबई पुलिस ने अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारे की धमकी देने वाले कॉल करने के आरोप में बिहार के दरभंगा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। वहीं, आरोपी ने मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article