India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पॉडकास्ट के दौरान कैमरे में दिखा डरावना मंजर, वीडियो देख हो जाएगी हालात खराब

06:52 PM Dec 12, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में कौन सा जानवर आपको कब दिखाई दे जाए इसके बारे में तो खुद ऑस्ट्रेलियाई लोग नहीं जानते है। अक्सर सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया से जुड़ी हैरान कर देने वाली वीडियो सामने आती है। जिन्हें देखकर अन्य लोगों की भी रूहें कांप जाती है। अब दोबारा से इंटरनेट की दुनिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख ऑस्ट्रेलिया में कब क्या हो जाए वाली कहावत सच साबित होती है।

वीडियो कॉल के दौरान डरावना मंजर

दरअसल, जब रेगेन फार्मर्स म्यूचुअल को रिप्रेजेंट कर रहे एंड्रयू वार्ड ने सिडनी स्थित कंसल्टेंसी, द स्ट्रैटेजी ग्रुप के पॉडकास्ट ‘फ्रेश पर्सपेक्टिव्स' के लिए इंटरव्यू में हिस्सा लिया था। उस समय उनके कैमरा में कुछ ऐसा कैद हुआ कि उनके साथ पॉडकास्ट में मौजूद अन्य शख्स की काफी हालात खराब हो गई थी।

बता दें, जब एंड्रयू वार्ड होस्ट से बातचीत कर रहे थे, तब अचानक उनके पीछे छत से एक गहरे काले रंग का विशालकाय सांप नजर आया। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, एंड्रयू वार्ड पॉडकास्ट के दौरान चर्चा कर रहे हैं और पीछे सांप छत से लटक रहा है।

सांप को देखकर दोनों मेजबान भी चिल्ला उठे, तुम्हारे पीछे एक सांप है। को-होस्ट एलिसिया वुल्फ ने हांफते हुए कहा, हे भगवान। इस बीच, एंड्रयू वार्ड सांप को देखने के लिए रुके लेकिन शांत भाव बनाए रखा। उन्होंने कहा, यह सिर्फ एक कालीन अजगर यानी कारपेट पायथन है।

कैसे होते है कारपेट पायथन?

मालूम हो, कारपेट पायथन की संभावित लंबाई 9 फीट से अधिक होती है। यह जहरीले नहीं होते है और लोग इन्हें पालतू जानवर के रूप में भी रखते है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार की वेबसाइट के अनुसार, कालीन अजगर रात्रिचर होते हैं, तीन मीटर तक लंबे होते हैं और उनका वजन 5 किलोग्राम तक हो सकता है।

उनके ऊपर अलग-अलग रंग देखे जाते हैं। काले से गहरे भूरे रंग के धब्बे से लेकर सुनहरे रंग तक शामिल हैं। उनके पैटर्न अक्सर उन्हें अपने निवास स्थान में छिपे रहने में मदद करते हैं। डाइट कार्पेट पायथन कंस्ट्रिक्टर होते हैं, यानी वे अपने शिकार को दम घोंटकर मार देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article