India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मशीन में ATM कार्ड लगाते ही पैसों के बदले निकलने लगा पानी, तकनीक देख लोग हैरान

03:30 PM Nov 18, 2023 IST
Advertisement

Water ATM: जैसे-जैसे लोग चीजों का आविष्कार करने में बेहतर हो रहे हैं, वे ऐसी चीजें बना रहे हैं जो हमें बहुत मदद करती हैं। बहुत समय पहले किसी ने नहीं सोचा था कि हम हवा में उड़ सकते हैं, लेकिन फिर लोगों ने हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर बनाए। अब, ऐसी कारें भी हैं जो हवाईजहाज की तरह उड़ सकती हैं। इन्हें एयर टैक्सी कहा जाता है और ये जल्द ही कई देशों में शुरू हो सकती हैं। ऐसी भी मशीनें हैं जिन्हें एटीएम कहा जाता है जहां आप बिना नकदी रखे पैसे प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा एटीएम देखा है जो आपको पैसे की जगह पानी देता हो? ख़ैर, ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप ये देख सकते हैं।

ये हैं अनोखा वॉटर एटीएम

Courtesy : @techzexpress नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट ने ये वीडियो शेयर किया

@techzexpress नाम का एक इंस्टाग्राम अकाउंट है जो शानदार तकनीक के बारे में वीडियो साझा करता है। उन्होंने हाल ही में एक विशेष टैप का वीडियो पोस्ट किया जो एटीएम कार्ड के साथ काम करता है। यह उन वॉटर एटीएम की तरह है जिनके बारे में आपने सुना होगा, जहां लोग भारत में मशीनों से पानी भर सकते हैं।

लोगों ने दिए अपने रिएक्शन

Water ATM

वीडियो में दिख रही मशीन इसलिए खास है क्योंकि यह एटीएम कार्ड से चलती है। नल के ऊपर एक मशीन है जिस पर आप अपना कार्ड स्वाइप कर सकते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तो नल से पानी निकलता है और बोतल बहुत जल्दी भर जाती है। यह मशीन उपयोगी है क्योंकि इससे पानी प्राप्त करना आसान हो जाता है। इस वीडियो को 150,000 से अधिक लोगों ने देखा है और उनमें से कई लोगों ने कमेंट भी किए है। एक शख्स ने कहा कि ये वॉटर एटीएम जैसा है। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि यह वाकई बहुत बढ़िया आविष्कार है। बहुत से लोगों ने इमोजी का इस्तेमाल कर अपना समर्थन जताया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article