India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar में महिला टीचर को झोपड़ी में चलता मिला स्कूल, जमीन पर बैठ भरा जॉइनिंग फॉर्म

03:29 PM Nov 19, 2023 IST
Bihar Viral Video
Advertisement

Bihar Viral Video: बिहार में शिक्षा व्यवस्था कितनी अच्छी है इसकी पोल अब एक वीडियो खोलती हुई नजर आ रही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला टीचर जब स्कूल में पहली बार जाती है तो उसे स्कूल झोपड़ी में चलता दिखता है। जहां जाकर महिला शिक्षिका अपनी नौकरी का जॉइनिंग फॉर्म भरती दिखाई देती है।

बता दें, ये वीडियो @BiharTeacherCan ने शेयर किया है साथ ही लिखा है, सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में जॉइन करती नवनियुक्त BPSC की शिक्षिका। मीडिया रिपोर्ट्स में यह वीडियो बेतिया के बैरिया ब्लॉक की सूरजपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय का बताया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि महिला जंगल जैसे निर्जन स्थान पर बने झोपड़े में नीचे जमीन पर बैठकर रजिस्टर पर कुछ भर रही है।

Bihar Viral Video: इस दौरान महिला को जानकारी भरने में दो व्यक्ति मदद कर रहे हैं। जबकि आसपास कुछ अन्य लोग भी खड़े दिख रहे हैं। बता दें, वीडियो में दिख रही महिला एक टीचर है, वहीं महिला जिस जगह बैठ कर फॉर्म भर रही है यह वही स्कूल है जहां वो पढ़ाने वाली है। इसे झोपड़ी में बने स्कूल में महिला की नियुक्ति आयोग ने की है।


वहीं, जो पुरुष महिला को जॉइनिंग फॉर्म भरवाने में मदद कर रहे हैं उनमें से एक स्कूल के हेडमास्टर व दूसरे अन्य टीचर हैं। यह स्कूल नदी के किनारे वाले क्षेत्र में स्थित है, जहां आज तक स्कूल की बिल्डिंग नहीं बनी है।

सरकारी टीचर झोपड़े में ही बच्चों को पढ़ाकर उन्हें आगे बढ़ाने में योगदान दे रहे हैं। हैरानी है कि जहां बिहार में नीतिश कुमार सरकार अपनी तारिफों में इतने पुल बांधती है लेकिन ये वीडियो देख बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था की हालात सामने आ गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article