India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वर्मोंट स्टेट यूनिवर्सिटी ने बिल्ली को दी 'डॉक्टर ऑफ लिटरेचर' की उपाधि, दिलचस्प है वजह

03:00 PM May 19, 2024 IST
Advertisement

Cat honoured with doctorate degree: प्रत्येक दिन सैकडों खबरें हमें पढ़ने के लिए मिलती है। कुछ खबरें सुन लोगों का खून खौल जाता है तो किसी खबर को सुन लोग सहानुभूति दिखाते हैं। वहीं कई खबर ऐसी भी होती है जहां लोगों को समझ ही नहीं आता है कि अब यहां हैरत जताए या फिर हंसना शुरु कर दें। अब ऐसी ही एक खबर सामने आई है जहां एक यूनिवर्सिटी(Cat honoured with doctorate degree) ने बिल्ली को 'डॉक्टर ऑफ लिटरेचर' की उपाधि दी है।

इसलिए बिल्ली को मिली उपाधि

दरअसल, मैक्स डॉव नाम की एक प्यारी सी बिल्ली को वर्मोंट स्टेट यूनिवर्सिटी के कैसलटन कैंपस से मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है। इसके साथ ही मेन गेट के पास रहने वाली बिल्ली मैक्स पूरे कैंपल में सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन गई। कई सालों से मैक्स कैंपस के स्टूडेंट, टीचर और स्टाफ के साथ यूनिवर्सिटी के हॉल और लाइब्रेरी तक में घूमती रही है और अपने फ्रेंडली रवैए से वह आने-जाने वाले सभी लोगों का ध्यान खींच रही है। ऐसे में अब यूनिवर्सिटी में कैंपस कम्युनिटी(Cat honoured with doctorate degree) में मैक्स के किये गये काम के कारण उसे"डॉक्टर ऑफ लिटरेचर" की मानद उपाधि से सम्मानित किया है।

ये पोस्ट @vermontstateuniversity ने शेयर किया है।

सेल्फी लेने का भी है क्रेज

Cat honoured with doctorate degree: एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैक्स डॉव के मालिक एशले डॉव का कहना है कि 'उनकी पालतू बिल्ली ने सालों पहले स्टूडेंट से मिलने के कारण कैंपस में आना शुरू किया था। उसे प्यार से उठाया जाना, साथ खेलना और कैंपस के प्रोग्राम में हिस्सा लेना अच्छा लगता है। उसे मालूम होता है कि स्टूडेंट्स से कब और कहां मिलना है। कैंपस में प्रत्येक व्यक्ति मैक्स को जानता है। वह सबके साथ खेलने में दिलचस्पी लेता है। इतना ही नहीं ये मैक्स तो सेल्फी से लिए पोज भी देता है। उसे सोशल होने और कैंपस टूर में शामिल होना भी पसंद है'।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article