India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पढ़ाई के बोझ ने बच्चे की आंखों में ला दिए आंसू! कही ऐसी बात जिसे सुनकर आपके चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान

11:00 AM Sep 20, 2024 IST
Advertisement

Child Innocence video : सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है, जहां कई वीडियो वायरल होती रहती है। इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है कि कौनसी वीडियो कब वायरल हो जाए। सोशल मीडिया ऐप को स्क्रॉल करने पर कई तरह की वीडियो देखने को मिल जाती है। चाहे वो डांस की वीडियो हो या फिर किसी जुगाड़ की, वायरल (Child Innocence video) होने के चलते सभी के प्रोफाइल पर दिखने लगती है।

काफी बार तो लड़ाई की वीडियो (Child Innocence video) भी देखने को मिल जाती है, तो कभी खतकनाक स्टंट करते हुए। लेकिन काफी बार बच्चों की वीडियो वायरल हो जाती है, जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में इन दिनों भी एक बच्चे की वीडियो वायरल हो रही है, जिसके बाद आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। इसके साथ ही शायद आपको आपके स्कूली दिनों की भी याद आ सकती है।

यहां देखें बच्चे का वायरल वीडियो

Courtesy: @Gulzar_sahab

वायरल हो रही इस वीडियो (Child Innocence video) में देखा जा सकता है कि एक बच्चा अपनी मां के साथ पढ़ने के लिए बैठा हुआ है। उसकी माता जी उसे पढ़ा रही है लेकिन पढ़ते हुए वो रोने लग जाता है। आंखों में आंसू लेकर वो कहता है, 'मैं जिंदगी भर पढ़ाई करते-करते बुड्ढा हो जाऊंगा। पागल मम्मा।' जिसके बाद उसकी मां उसे कहती है, 'तुम बुड्ढा क्यों हो जाओगे, मतलब क ख ग घ लिखने में बुड्ढा हो जाओगे।' बच्चा फिर से कहता है- 'जिंदगी भर पढ़ाई करूंगा बुड्ढा हो जाऊंगा।' दरअसल बच्चे की मासूमियत और बातों की वजह से ही ये वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

लोगों ने ऐसे किया वीडियो पर रिएक्ट

आपको बता दें कि इस वीडियो (Child Innocence video) को एक्स पर @Gulzar_sahab के अकाउंट से शेयर किया गया है। इसके साथ ही अब तक इस वीडियो को 23 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। लोगों ने इस वीडियो पर अपना अलग-अलग रिएक्शन दिया है। कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा- सही कह रहे हो भाई। वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा- बिल्कुल पढ़ना तो पड़ता ही है पूरी जिंदगी। जबकि किसी अन्य यूजर ने लिखा- अनपढ़ बुड्ढा होने से बेहतर है पढ़ लिखकर बुड्ढा होना।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article