India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

China: कैंसर के दवा के नाम पर लगवाया नींबू और सीमेंट का लेप, हैरान कर देगा पूरा मामला

02:43 PM Nov 02, 2023 IST
Advertisement

कैंसर एक ऐसी बीमारी है, जिसका इलाज समय रहते करा लिया जाए तो आप कैंसर फ्री हो सकते है अन्यथा आखिरी स्टेज आने पर बचने के चांस माइनस में होते है। लेकिन अब चीन से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे पढ़ कर आप दंग हो जाएंगे। दरअसल, चीन में एक पारंपरिक चीनी मेडिसिन डॉक्टर ने कैंसर के इलाज में विशेषज्ञता होने का दावा किया और एक महिला का इलाज करना शुरु किया जिसे 2021 में पता चला था कि उन्हें अंतिम स्टेज का कैंसर है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, वांग नामक एक महिला को पता चला कि उसकी मां को अंतिम स्टेज का कैंसर है। डायग्रोसिस के तुरंत बाद दोनों महिलाओँ को वुहान में चीनी डॉक्टर से मिलवाया गया। जिन्होंने कैंसर के इलाज में विशेषज्ञता होने का दावा किया था। इसके बाद दोनों यू नामक व्यक्ति से मिलने के लिए उसके डोंगयुसानबाओ ट्यूमर रिसर्च इंस्टीट्यूट में गए। जहां उसने दोनों को बताया कि उसने एक ऐसी दवा का आविष्कार किया है जो कैंसर को जड़ से खत्म कर सकता है।

वांग के अनुसार यू ने कैंसर के इलाज के लिए विश्वसनीय पेटेंट दस्तावेज़ और प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रमाण पत्र दिखाते हुए, दोनों महिलाओं को समझाने की काफी कोशिश की। इसके बाद वांग की मां ने तुरंत 20,000 युआन (लगभग 2,30,000 रुपये) की कीमत पर यू से दवा ले लिया। वांग ने कहा कि एक वर्ष के दौरान वह और उनकी मां पूर्वोत्तर लियाओनिंग प्रांत में अपने घर से छह बार वुहान के लिए आईं। इस यात्रा के लिए उन्हें लगभग 200,000 युआन से अधिक खर्च करना पड़ा।

आगे वांग ने बताया कि इन दवाई के अलावा यू ने उसकी मां के स्तनों में दर्जनों इंजेक्शन भी लगाए ताकि उसका खून बह सके। उन्होंने अजीब तरह से महिला को अपनी बगल के नीचे सीमेंट और नींबू का पेस्ट स्किन पर लगाने के लिए भी कहा और दावा किया कि यह कैंसर की गांठों को सिकोड़ने में मदद करेगा।

वांग ने कहा ‘उसने मेरी मां को अपनी कांख के नीचे की त्वचा पर नींबू के साथ सीमेंट मिलाकर लगाने के लिए कहा, इससे गांठों को कम करने में मदद मिल सकती है। मेरी मां ने वैसा ही किया जैसा उसने करने के लिए कहा। लेकिन दो महीने तक ऐसा करने के बाद उनकी त्वचा झुलस गई।

हालांकि इस अप्रैल में वांग की मां की हालत बिगड़ गई और स्थानीय डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि कैंसर की कोशिकाएं उनके शरीर में फैल गई हैं। लेकिन यू ने जोर देकर कहा कि यह सामान्य है और यहां तक कि उन्हें चिंता नहीं करने के लिए भी कहा। उसने महिला को अपनी दवा पीने के लिए जारी रखने के लिए भी मना लिया। लेकिन जून में महिला की मृत्यु हो गई।

Advertisement
Next Article