India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दहेज़ कैलकुलेटर से खुली लोगों की आँखें ,Shaadi.com एप्प लाया नया ट्विस्ट

07:00 AM May 23, 2024 IST
Advertisement

Dowry Calculator Of Shaadi.Com : दहेज प्रथा सदियों से समाज में निवास करती आई है। शादी करने से पहले मन में एक ही सवाल आता है की दहेज में कितनी रकम और गिफ्ट (Dowry Calculator Of Shaadi.Com) की आड़ में कितना पैसा लड़के वालो को दिया जाए। वैसे तो लोग अपनी हैसियत देखकर ही शादी का प्रस्ताव (Dowry Calculator Of Shaadi.Com) भेजते हैं लेकिन अगर इसका उल्टा होता है तो शादी एक सर दर्द बन जाती है।

हाल ही में एक फिल्म लापता लेडीज में भी दहेज (Dowry Calculator Of Shaadi.Com)  के बारे में बात करते हुए देखा जा सकता है। फिल्म में एक महिला ये बताती है कि उनकी बहू तो साथ में कई चीजें दहेज में लाई है। जबकि दूसरी वाली महिला को घर से कुछ न लाने के कारण (Dowry Calculator Of Shaadi.Com) ताने मारती है।

लेकिन अब 21वी सदी में कई चीजें बदली है पर दहेज देने और लेने जैसी सोच आज भी जिंदा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया गया, जिसमें Shaadi.com नामक फेमस मैट्रिमोनियल ऐप (Dowry Calculator Of Shaadi.Com) पर आपको विकल्प के सहारे ये बताया जाएगा कि आपको कितनी दहेज मिलेगा। लेकिन लास्ट में जो ट्विस्ट आता है वह लोगों की आंखें खोल देगा।

यहां देखे वायरल पोस्ट

 

Courtesy: ये पोस्ट @DoctorHUSSAIN96 नाम के यूजर ने एक्स पर शेयर की

वायरल पोस्ट को @DoctorHUSSAIN96 नाम के यूजर ने एक्स पर शेयर किया। अगर आप भी ये जानना चाहते है की कितनी इनकम पर आप कितने दहेज के हकदार है तो इस एप्प को डाउनलोड करके ऑप्शन को भरना शुरू करें। इसमें आपको अलग-अलग ऑप्शन (Dowry Calculator Of Shaadi.Com) दिए जाएंगे, जैसे आपके पास गाड़ी है या नहीं, आपके पास खुद का घर है या नहीं। क्योंकि ये सब ही तय करेगा की आपको कितना दहेज मिलेगा।

लास्ट में आयेगा ये ट्विस्ट

Source : Google Images

हालांकि जैसे-जैसे आप आगे बढेंगे तो ये आपको कुल इनकम की जगह कितने लोग दहेज(Dowry Calculator Of Shaadi.Com) ना देने की वजह से अपनी जान देते है उसकी याद दिलाएगा। बता दें, शादी डॉट कॉम ने पहले भी दहेज प्रथा के खिलाफ अभियान चलाया था जो शायद ऐसी सोच वाले लोगों को रास नहीं आया। इस पहल से उन लोगों की आंखें खुलेंगी जो शादी को एक तरह का सौदा समझते है और मन मांगी कीमत दहेज में मांगते हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article