India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारी बारिश के बाद Dubai की सड़कें बनी तालाब, देखें तूफान से मची तबाही के Videos

07:19 PM Nov 18, 2023 IST
Dubai Flood
Advertisement

Dubai Flood: अपनी चकाचौंध के लिए मशहूर दुबई इस समय तालाब बना हुआ है। जलमग्न हुई सड़कों के कई वीडियो ऑनलाइन शेयर किये जा रहे हैं। बता दें, संयुक्त अरब अमरीत में सड़कों के नहर बनने का कारण अचानक आया तूफान था। वहीं, मौसम में ऐसे अचानक आए बदलाव से वैज्ञानिक भी हैरान है।

इसके अलावा भारी बारिश के कारण पुलिस ने लोगों से रेत और मिट्टी वाले इलाकों में न जाने का कहा है। क्योंकि बारिश के कारण कई जगहों पर जमीन धंसने का खतरा बन गया है। इसके अलावा अब लोग यहां सड़क पार करने के लिए नाव का इस्तेमाल किया जा रहा है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Dubai Flood: बाढ़ आने के कारण लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। वहीं, भारी बारिश की आशंका को देखते हुए यूएई के मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग की वजह से मौसम में यह बदलाव हो रहा है।

यातायात हुआ प्रभावित

सड़कों के तालाब बनने के बाद यातायात चौपट हो गया है और कई जगह यातायात सेवाओं को बंद किया गया है। वहीं सड़कों के जलमग्न होने के कारण हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ा है।


दुबई पुलिस ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए काफी मशक्कत कर रही है। इसके अलावा दुबई की म्युनिसिपलिटी ने बाढ़ की स्थिति के गंभीर होने से बचने के लिए तैयारी कर ली है। लोगों को पानी का स्तर बढ़ने या घटने की सूचना दी जा रही है। ड्रेनेज सिस्टम की मॉनिटरिंग की जा रही है, साथ ही यह भी नजर रखी जा रही है कि अगर दोबारा बारिश हुई तो क्या करना है।

Advertisement
Next Article