India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कबाड़ से जुगाड़! लड़के ने स्क्रैप से बना डाली इलेक्ट्रिक बाइक, सिर्फ 5 रुपए में इतना सफर करेगी तय

11:00 AM Sep 27, 2024 IST
Advertisement

Electric Bike post: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें लगातार लोगों की जेब ढीली कर ही रही है। कुछ लोग तो महंगी गाड़ियों को खरीदना एफोर्ड नहीं कर सकते है। वहीं, कछ लोगों के पास गाड़ी है तो उसमें पेट्रोल-डीजल डलवाना उनके बजट से बाहर हो जाता है।

ऐसे में कुछ लोग इससे बचने के लिए अपना दिमाग लगाकर नई खोज ही कर डालते हैं। जिसपर आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है, ये कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है। यहीं जुगाड़ काफी बार तो इतना किफायती होता है जो लोगों के काम भी आता है। ऐसे में बिहार के एक शख्स ने भी दिमाग लगाकर ऐसा कमाल का जुगाड़ (Electric Bike post) निकाला है, जिसमें उसने बाइक ही बना डाली है। जिसे बनाने के लिए लागत बिल्कुल ना के बराबर ही है।

जुगाड़ से तैयार की इलेक्ट्रिक बाइक

Courtesy: @jiteshkumar8134

 

दरअसल इस पोस्ट को इंस्टाग्राम (Electric Bike post) पर जितेश कुमार नाम के यूजर ने शेयर किया है। जिसमें वो बिहार के उस शख्स के साथ मौजूद है जो जुगाड़ से बाइक तैयार करता है। बाइक की खासियत की बात करें तो इसके बीच में एक लंबा सिलेंडर जैसा नजर आता है, उसी पर सीट लगाई गई है। वहीं पर साइकल वाले पैडल भी नजर आ रहे है।

जिस शख्स ने इस बाइक को बनाया है, वो ये दावा करता है कि उन्होंने जुगाड़ से इलेक्ट्रिक बाइक तैयार की है, जो एक बार चार्ज होने के बाद लंबी दूरी तय करती है। सिर्फ 5 रु में ये बाइक 50 किमी का सफर तय करेगी। इतना ही नहीं, बाइक को चुराना भी आसान नहीं है, क्योंकि इसका ताला खोलने के बिना अगर मूव करते हैं तो इसका सायरन बजने लगता है।

लोग कर रहे जुगाड़ की तारीफ

इस इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike post)  का नाम शख्स ने तेजस रखा है। इसका भी कारण बाइक बनाने वाले शख्स ने बताया है कि तेजस नाम से देश का सम्मान बढ़ता है, जिस कारण उन्होंने अपनी बाइक का नाम तेजस रखा। लोग भी पोस्ट पर कमेंट करके बाइक बनाने वाले शख्स की काफी तारीफ कर रहे हैं। कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा - ये बाइक कूल लग रही है. दूसरे यूजर ने लिखा कि बिहारी वाकई बहुत हार्डवर्किंग होते हैं। आपको बता दें कि इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article