India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हवा में उड़ गई थी प्लेन की छत, महिला पायलट की बहादुरी का देखें वीडियो

11:10 AM Jul 03, 2024 IST
Source: Social Media
Advertisement

Female Pilot Video: प्लेन से जुड़ी घटनाएं कई बार देखने को मिल जाती हैं। लेकिन इस बार जो घटना सामने (Female Pilot Video) आई वो बेहद डरा देने वाली है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Female Pilot Video) हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक महिला पायलट रनवे से विमान लेकर उड़ान भरती है। धीरे-धीरे वो ऊंचे आसमान में पहुंच जाती है। तभी अचानक से टर्बुलेंस (Female Pilot Video) होता है और प्लेन की छत बीच हवा में उड़ जाती है। अब ऐसे में महिला पायलट की हालत खराब हो जाती है। जाहिर सी बात है इतनी ऊंचाई पर हवा काफी तेज होती है इसलिए महिला पायलट को सांस लेने में काफी परेशानी हुई लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और बड़े बहादुरी से उसने प्लेन को सेफ लैंड (Female Pilot Video) कराया।

महिला से कहां हुई चूक ?    

महिला पायलट का नाम नरेन मेलकुमजन (Narine Melkumjan) है, उसने इस पूरी घटना की जानकारी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो (Female Pilot Video) शेयर करते हुए दी। वीडियो के कैप्शन में महिला ने बताया कि घटना 2 साल पहले कि है जब वो कोरोना से तुरंत ठीक ही हुई थी और ये उड़ान उसकी दूसरी ट्रेनिंग का हिस्सा था। महिला पायलट ने भी बताया कि टेक औफ से पहले उसने प्लेन के सभी हिस्सों को अच्छे से नहीं जांचा था। उसका मानना था कि अगर उसने (Female Pilot Video) पहले ही जांच लिया होता तो ऐसी परिस्थितियां नहीं होती।



ये है पूरी घटना

Source: Social Media

महिला पायलट ने कैप्शन (Female Pilot Video) में आगे लिखा कि, "वह प्लेन उड़ा रहीं थी, ऊंचाई पर पहुंचने पर कॉकपिट के ऊपर का विंडशिल्ड अचानक से खुला और हवा में उड़ गया। इसके बाद महिला थोड़ी देर के लिए तो घबरा गई। लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और लगातार प्रयास से उसने फ्लाइट की सेफ लैंडिंग कराई। महिला ने ये भी बताया कि टेक औफ से पहले प्लेन के कैनोपी लॉकिंग पिन को (Female Pilot Video) अच्छे से लॉक नहीं किया गया था जिसके कारण यह घटना हुई। महिला पायलट ने आगे लिखते हुए बताया कि हवा की वजह से शोर इतना ज्यादा था कि रेडियो पर उस तक कंट्रोल रुम की आवाज भी नहीं पहुंच रही थी। इसके अलावा हवा के दबाव के कारण उसे ठीक से कुछ दिखाई भी नहीं दे रहा था। लेकिन उसने उड़ान जारी रखी और कड़ी मशक्कत (Female Pilot Video) के बाद उसने विमान की सेफ लैंडिंग कराई। नरेन ने ये भी बताया कि इस घटना के बाद उन्हें वापस से नॉर्मल होने में करीब 28 घंटे का समय लगा था। कैप्शन के आखिरी में महिला ने दूसरे पायलट को अगाह करते हुए लिखा कि, "अगर आप भी एक पायलट हैं और यह वीडियो (Female Pilot Video) देख रहे हैं, तो मुझे आशा है कि मेरी ये कहानी आपके लिए एक सीख होगी और जो मेरी गलतियां है वो आप नहीं दोहराएंगे।”

यहां देखें वीडियो

Courtesy: @NarineMelkumjan (x)

वीडियो को एक्स पर @NarineMelkumjan नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने (Female Pilot Video) तक 1 लाख 58 हजार से भी ज्यादा लोगों ने देखा है और लोग इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिआएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने (Female Pilot Video)लिखा, “वाह! ऐसी स्थिति में शांत रहना अच्छा है। आपने उसे इस मुसीबत को कुशलता से संभाला।” दूसरे यूजर ने लिखा, “अच्छा है कि तुम ठीक हो! ऐसे ही उड़ते रहो।" इसी तरह कई लोगों ने महिला पायलेट की बहादुरी की सरहाना की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article