India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जरूरत से ज्यादा Weight उठाना शख्स को पड़ा मंहगा, हो गया खतरनाक हादसा

03:57 PM Oct 21, 2023 IST
Advertisement

इंटरनेट पर एक जिम वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें अधिक वेट उठाने की कोशिश आदमी को भारी पड़ गया। ऐसा पहली बार नहीं है जब जिम में वेट लिफ्टिंग के दौरान कोई घटना घटी हो। इससे पहले भी एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो चुका है।

आज की जनरेशन अपने हेल्थ को लेकर काफी सचेत रहती हैं। बीमारियों से बचने के लिए कोई हेल्दी डाइट ले रहे होते हैं या कोई जिम में घंटों समय बिता रहे होते ज्यादातर लोग मनचाहा फिगर और बॉडी पाने के लिए पसीना बहाते दिखते हैं। इनमें से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो जल्द से जल्द अपने शरीर को फिट करने के चक्कर में अपना ही नुकसान कर बैठते हैं। दरअसल वीडियो में देखा जा सकता है कि जल्दबाजी के कारण आदमी के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है।

अक्सर जिम में यह जरूर कहा जाता है कि ज्यादा वेट लिफ्टिंग नहीं करना चाहिए। लेकिन लोगों में यह बात कहां घुसती है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी अपनी कैपेसिटी से ज्यादा वेट उठाने की कोशिश करता है। वह वेट को उठाते हुए सीधे सर के ऊपर ले जाता है लेकिन उसको इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं होता कि वह कितनी बड़ी गलती कर रहा है। वेट ज्यादा होने के कारण उसका शरीर पीछे की ओर झुकने लगा। फिर एकाएक बैलेंस बिगड़ गया और वेट को लेकर सीधा जमीन पर गिर गया।

जब वेट आदमी के सिर पर जा गिरा, इसके बाद आदमी ने तुरंत खुद को संभाला और सर को हाथ से रगड़ा। लेकिन यह वीडियो उन लोगों के लिए है जो चेतावनी को नजरअंदाज करते हैं और जिम में अपने कैपेसिटी से ज्यादा वेट उठाने की कोशिश करते हैं।

Advertisement
Next Article