India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Palestine समर्थक ने McDonald's में छोड़े ढेरों चूहे, लोगों के बीच मचा हड़कंप

07:07 PM Oct 31, 2023 IST
Advertisement

इजराइल-हमास के बीच छिड़ी जंग से पूरी दुनिया हिस्सों में बट गई है। कुछ लोग फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोग इजरायल के समर्थन में उतर रहे हैं। अब समर्थकों से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे है। जिन्हें देखने के बाद लोगों के बीच डरा का माहौल पैदा हो गया है।

अब ऐसी ही एक चौंकाने वाली वीडियो मैकडॉनल्ड्स से सामने आ रही है, जिसे देखने के बाद लोगों के बीच में डर पैदा हो गया है। क्योंकि ये नफरत की जंग दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @CrimeLdn ने शेयर किया है।

ये वीडियो बर्मिंघम के एक मैकडॉनल्ड्स आउटलेट का है। वीडियो में शख्स सिर पर फिलिस्तीनी झंडा पहने हुए नजर आता है। इसके बाद वो कार की डिग्गी से प्लास्टिक के अलग-अलग डिब्बों में बंद लाल, हरे, सफेद और काले रंग के दर्जनों चूहों को निकालता है। इसके बाद वे इन सभी चूहों को मैकडॉनल्ड्स के रेस्टोरेंट में ले जाकर छोड़ देता है। इस मंजर को देखकर लोग दहशत में इधर-उधर भागने लगते है।

वहीं, वीडियो में शख्स फर्जी नंबर प्लेट पकड़े हुए नजर आता है, जिस पर PAIISTN और Free Palestine लिखा हुआ था। इसके अलावा शख्स को कार की ओर लौटते समय बार-बार ‘ फ्री फिलिस्तीन’ चिल्लाते हुए सुना जा सकता है। गाड़ी चलाकर निकलने से पहले वह ‘इजरायल का बहिष्कार करो’ के भी नारे लगाता है।

चूहे छोड़ने की वजह

शख्स के मैकडॉनल्ड्स में चुहे छोड़ने की वजह के बारे में आप सोच रहे होंगे की आखिर शख्स ने मैकडॉनल्ड्स को ही चुहें छोड़ने के लिए क्यों चुना, आखिर किसी और रेस्टोरेंट या फिर किसी और जगह क्यों नहीं? तो बता दें, असल में इसकी वजह मैकडॉनल्ड्स इजराइल का वो बयान, जिसमें उसने इजराइली सैनिकों को हमास से युद्ध के बीच फ्री फूड देने का ऐलान किया था। इस विरोध को उससे जोड़कर भी देखा जा रहा है।

 

वहीं, मैकडॉनल्ड्स ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बर्मिंघम स्टार सिटी रेस्टोरेंट के अंदर कई चूहों को छोड़ा गया था। रेस्तरां को पूरी तरह से साफ कर दिया गया है।

Advertisement
Next Article