India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pushkar Mela 2023: तीन गुना महंगा है ये भैंसा! Diet जान आप हो जाएंगे हैरान

08:41 AM Nov 20, 2023 IST
Advertisement

Rajasthan Ajmer Puskar Mela 2023: आपको बता दें यह भैंस फरारी से भी 3 गुना ज्यादा महंगा है। इसकी डाइट को जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

इस भैंसे की कीमत साढ़े तीन करोड़ वाली फरारी से तीन गुना ज्यादा है। यह भैंस आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सभी लोग उसे देखकर हैरान है। कई लोगों को तो उसकी कीमत पर भी विश्वास नहीं हो रहा। राजस्थान में अजमेर के पुष्कर मेले में एक ऐसा भैंसा लाया गया है। जिसकी कीमत और वजन जानकर आप चौंक जाएंगे।

Rajasthan Ajmer Puskar Mela 2023: इस भैसें की कीमत 11 करोड रुपए है और इसका वजन 1570 किलोग्राम बताया जा रहा है। इसकी ऊंचाई 5.8 फीट है। 11 करोड़ कीमत लगाई जाने के बावजूद भी इसका मालिक इसे बेचने के लिए तैयार नहीं है। इस भैंस का नाम अनमोल है और यह मुर्रा नस्ल का है। यह रोजाना 5 किलो फल, 1 किलो घी और काजू बदाम भी खाता है। इस पर रोजाना 2 से 3000 खर्च करने पड़ते हैं।

इसकी मालिश की जाती है। पैसे की देखभाल के लिए हमेशा दो लोग जरूर रहते हैं। उन्हें इसके लिए हर महीने सैलरी दी जाती है। इस पेज को हरियाणा की सिरसा से लाया गया है। भैंसे की मालिक हरविंदर का दावा है कि 8 साल की इस भैंसे की ब्रीडिंग के जरिए अब तक 150 बच्चे हो चुके हैं। उसने इस बच्चे उसने दो करोड़ 30 लाख रुपए में खरीदा था। बता दें राजस्थान का पशु मेला बहुत प्रसिद्ध है। यहां दूसरे राज्यों से भी पशुपालक अपने पशुओं को लेकर आते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article