India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रमाकांत पांडा की वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी ने मचाया धमाल, दूर-दूर से देखने आए लोग

04:21 PM Nov 23, 2023 IST
Advertisement

Ramakant Panda's wildlife photography : डॉ. रमाकांत पांडा एक बेहद प्रतिभाशाली डॉक्टर हैं जो लोगों के दिलों की सर्जरी करते हैं। वह जंगल में जानवरों की तस्वीरें लेने में भी असल में अच्छे है। हाल ही में उनका एक कला शो था जहां उन्होंने अपनी पेंटिंग प्रदर्शित कीं और कई महत्वपूर्ण लोग उन्हें देखने आए। उनकी तस्वीरों ने राजनेताओं , मंत्रियों , पुलिस और बॉलीवुड की हस्तियों तक का दिल जीता। डायरेक्टर प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को डॉ. पांडा की तस्वीरें इतनी पसंद आईं कि उन्होंने डॉ. पांडा से अपनी अगली फिल्म के लिए फोटोग्राफी का ऑफर तक दे दिया।

मौजूद रहे ये बड़े लोग

वहाँ एक विशेष कार्यक्रम था जहाँ लोगों को डॉक्टर पांडा द्वारा ली गई तस्वीरों के बारे में एक किताब दिखाई गई। इस कार्यक्रम के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मुंबई आए। उन्होंने कहा कि पुस्तक अद्भुत है और डॉ. रमाकांत पांडा को बधाई दी। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी जैसे अन्य महत्वपूर्ण लोग भी वहां थे और उन सभी को डॉ. पांडा द्वारा ली गई तस्वीरें बहुत पसंद आईं जिसके बाद सबने उनकी जमकर तारीफ़ भी की।

शुरू किया अपना ट्रस्ट

  Courtesy: ये पोस्ट इंस्टाग्राम पर @drpandaasianheart नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

डॉ. पांडा को बचपन से ही जानवरों की तस्वीरें लेना पसंद था। लेकिन जब वह बड़े हुए तो उन्होंने देखा कि भारत में जानवर कम हैं और जंगलों की देखभाल करने वाले पर्याप्त लोग नहीं हैं। इसलिए, उन्होंने मदद करने का फैसला किया। उन्होंने एशियन वाइल्डलाइफ ट्रस्ट नामक एक समूह शुरू किया और डॉक्टर बनने के लिए पढ़ाई करते हुए जंगलों में समय बिताया, जंगली जानवरों की अद्भुत तस्वीरें लीं।

27 नवंबर तक खुली रहेगी प्रदर्शनी

Ramakant Panda's wildlife photography

डॉक्टर पांडा का कहना है कि प्रदर्शनी से उन्हें जो भी पैसा मिलेगा वह जानवरों की मदद में खर्च किया जाएगा। 21 नवंबर को उद्धव ठाकरे ने पिक्चर शो की शुरुआत की थी। इसमें 130 शानदार तस्वीरें हैं और यह प्रदर्शनी 27 नवंबर तक खुली रहेगी। जानवरों की परवाह करने वाले और कला पसंद करने वाले लोग इसे देखने आ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article