India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ब्लैकबोर्ड पर चॉक से उकेरी गई रतन टाटा जी की खूबसूरत तस्वीर, मास्टर जी की कलाकारी ने किया सबको हैरान

07:00 AM Oct 15, 2024 IST
Advertisement

Ratan Tata Chalk Sketch : 9 अक्तूबर की रात, हमारे देश ने एक अनमोल रतन को खो दिया, जिससे पूरा राष्ट्र शोक में डूब गया। उस दिन भारत मां ने अपना ऐसा लाल खोया, जिसने अपनी पूरी जिंदगी उनके सेवा में समर्पित कर दी। हां, हम बात कर रहे हैं प्रसिद्ध उद्योगपति दिवंगत श्री रतन टाटा जी की।

86 वर्ष की आयु में उनका निधन हुआ, लेकिन उनकी मृत्यु (Ratan Tata Chalk Sketch) का दुख पूरे देश को झकझोर गया है। जिसको भी उनकी मौत की खबर मिली, उसकी आंखों में सिर्फ आंसू थे। ऐसा लगा जैसे इस देश की जनता के सिर से उनके संरक्षण उनके पालनहार का साया हट गया। समस्त देश ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की।

मौत की खबर से शोक में डूबा देश

Courtsey : वायरल वीडियो को एक्स पर @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

कई जगहों पर गरबा चल रहा था, और उसी दिन दिलजीत सिंह का कॉन्सर्ट भी हो रहा था। लेकिन जैसे ही लोगों ने रतन टाटा की मृत्यु की खबर सुनी, उन्होंने गरबा रोक दिया। दिलजीत सिंह ने भी अपना कॉन्सर्ट रोककर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि (Ratan Tata Chalk Sketch) दी।

अगले दिन सोशल मीडिया रतन टाटा की वीडियो, तस्वीरों और उनके विचारों से भर गया। सभी लोग अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे। कोई उनके किस्से सुनाकर उन्हें याद कर रहा था, तो कोई उनकी प्रेम कहानी का जिक्र करते हुए उन्हें एक महान व्यक्ति बता रहा था। कई स्कूलों और सार्वजनिक स्थानों (Ratan Tata Chalk Sketch) पर उनकी याद में शोक सभाएं भी आयोजित की गईं थी।

खूबसूरत तस्वीर देख मंत्रमुग्ध हुए लोग

Ratan Tata Chalk Sketch

 

ऐसे ही एक सरकारी स्कूल के टीचर का वीडियो (Ratan Tata Chalk Sketch) सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें मास्टर साहब ब्लैकबोर्ड पर चॉक से रतन टाटा जी की खूबसूरत तस्वीर बना रहे हैं। उनकी कलाकारी देखकर लोग हैरान रह गए। वीडियो में टीचर ने अपने एक हाथ में मोबाइल पकड़ा हुआ हैं और दूसरे हाथ से ब्लैकबोर्ड पर चॉक से रतन टाटा की तस्वीर बना रहे हैं। सबसे पहले वह टाटा जी की आउटलाइन स्केच बनाते हैं, फिर उसमें शेडिंग करते हैं। जैसे-जैसे वह शेडिंग करते जाते हैं, रतन टाटा जी की तस्वीर (Ratan Tata Chalk Sketch) मोबाइल में दिख रही तस्वीर के समान बनती जाती है।

चॉक से बनी तस्वीर के जरिए देश के रतन को दी श्रद्धांजलि

Ratan Tata Chalk Sketch

टीचर की बनाई इस अद्भुत मंत्रमुग्ध कर देने वाली तस्वीर (Ratan Tata Chalk Sketch) को जिसने भी देखा वह उसकी तारीफ किए बिना थक नहीं रहा है। इसी के साथ बहुत से लोगों ने वायरल वीडियो के कमेंट सेक्शन में भी रतन टाटा जी की महानता को याद करते हुए उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - एक श्रेष्ठ कलाकार को अपनी सर्वोत्तम कलाकृति का जीवंत चित्रण करता हुआ देख रहा हूँ। टाटा सर महान थे।

दूसरे ने लिखा - वे इस दुनिया से जा सकते हैं लेकिन हमारे हृदय से कभी नहीं जा सकते। ऐसे ही वीडियो पर हजारों कमेंट्स आए। टीचर के इस कलाकारी वाले वीडियो को सोशल मीडिया (Ratan Tata Chalk Sketch) प्लेटफॉर्म एक्स पर @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक तीन लाख छत्तीस हजार लोगों ने देखा और 13 हजार लोगों ने लाइक किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article