India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रंगोली से सजाया बेंगलुरु का मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन, रतन टाटा को भावभीनी श्रद्धांजलि

11:00 AM Oct 14, 2024 IST
Source: Social Media
Advertisement

Ratan Tata Rangoli: रतन टाटा अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उन्होंने लोगों के दिलों में ऐसी छाप छोड़ी है कि उन्हें भुलाना मुश्किल होगा। 9 अक्टूबर को रतन टाटा का निधन हुआ, (Ratan Tata Rangoli) और तभी से लोग उन्हें याद कर रहे हैं और श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इस क्रम में, (Ratan Tata Rangoli) बेंगलुरु मेट्रो ने दिवंगत व्यवसायी रतन टाटा को मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन पर एक सुंदर रंगोली के माध्यम से श्रद्धांजलि दी।

रंगोली बनाकर दी श्रद्धांजलि

मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन, जिसे नादप्रभु केम्पेगौड़ा स्टेशन भी कहा जाता है, (Ratan Tata Rangoli) पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध कलाकार अक्षय जलिहाल ने यह रंगोली बनाई है। रंगोली में एक ओर रतन टाटा का चित्रण है, (Ratan Tata Rangoli) जबकि दूसरी ओर उन्हें स्वर्ग में स्वागत करते हुए दिखाया गया है। रतन टाटा ने अपने करियर में नमक से लेकर सॉफ्टवेयर उद्योग तक कई क्षेत्रों में अद्वितीय सफलता हासिल की। उनकी इस रंगोली में उनकी छवि इतनी जीवंत बनाई गई है कि मानो उसमें जान फूंक दी गई हो। बेंगलुरु मेट्रो ने अपने आधिकारिक X हैंडल @OfficialBMRCL पर रंगोली की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "नादप्रभु केम्पेगौड़ा मेट्रो स्टेशन पर रंगोली कला के माध्यम से हम अविस्मरणीय रत्न और उद्यमी श्री स्वर्गीय रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।"

भारत ने खो दिया अपना रतन

रतन टाटा को उनके योगदान के लिए पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। उनका निधन बुधवार रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ। महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी, (Ratan Tata Rangoli) और उनका अंतिम संस्कार पारसी रीति-रिवाजों के अनुसार वर्ली के विद्युत शवदाह गृह में किया गया। अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को नरीमन पॉइंट के एनसीपीए में रखा गया, (Ratan Tata Rangoli) जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल और अंबानी परिवार के सदस्यों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article