For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

एग्जाम कॉपी में छात्र ने लिख दी ऐसी बात, मास्टर जी ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

07:00 AM Jul 08, 2024 IST
एग्जाम कॉपी में छात्र ने लिख दी ऐसी बात  मास्टर जी ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल
Source: Social Media

Student Copy Video: हर क्लासरुम में दो तरह के छात्र होते हैं। पहले वो जो पढ़ाई में अच्छे होते है और टॉप करते हैं। दूसरे वो होते हैं जो पढ़ाई में (Student Copy Video) कमजोर होते हैं और परीक्षा में नकल करके पास होने की कोशिश करते हैं। कई बार यही बच्चे अपनी एग्जाम कॉपी में कुछ ऐसा लिख देते हैं कि टीचर भी हैरान रह जाते हैं। अगर आप सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर एक्टिव रहते होंगे तो आपने कई तरह की एग्जाम कॉपीज (Student Copy Video) देखी होंगी जिनमें बच्चों ने सवालों के अतरंगी जवाब लिखे होंगे। ऐसी एग्जाम कॉपीज तेजी से वायरल हो जाती हैं। कुछ दिन पहले एक कॉपी की फोटो वायरल हो रही थी जिसमें बच्चे ने दिल के डाइग्राम में अपनी प्रेमिकाओं के नाम लिखे थे। अब एक बार फिर से ऐसा ही कुछ वायरल (Student Copy Video) हो रहा जिसमें बच्चे ने एग्जाम कॉपी (Student Copy Video) में ऐसी बात लिख दी की टीचर ने वीडियो बनाकर वायरल कर दी।

मास्टर जी ने ऐसे बनाया वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि टीचर किसी छात्र की एग्जाम कॉपी (Student Copy Video) दिखा रहा है। टीचर बता रहा है कि बच्चे का नाम हर्ष बेनीवाल है। वीडियो में टीचर दिखाते हैं कि इस छात्र को को MCQs में 18 अंक मिले हैं और एक दूसरे सवाल पर 5 अंक मिले हैं। इसके अलावा बाकि के प्रश्नों में बच्चे को (Student Copy Video) डेढ़-दो नंबर मिले हैं। सबका टोटल करके स्टूडेंट को 80 में से 27 नंबर मिले हैं। कॉपी के आखिरी पेज पर बच्चे ने एक शायरी लिखी। उसने लिखा, "पढ़-पढ़ कर क्या करना है, एक दिन तो मरना है, फिर भी पास होने की इच्छा है..." बच्चे की ये शायरी पढ़ने के (Student Copy Video) बाद टीचर ने बोला, "लो बेटा पास कर दिया तुम्हें।"



यहां देखें वीडियो

Courtesy: @rakesh.sharma.sir (instagram)

इस वीडियो को खुद मास्टर जी ने अपने @rakesh.sharma.sir नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर (Student Copy Video) किया है। वीडियो को 3,30,000 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। इतना ही नहीं लोग इस वीडियो (Student Copy Video) पर तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, "दूसरा हर्ष बेनीवाल आ गया..." दूसरे ने लिखा, "वाह बेटे मौज कर दी।" ऐसे ही कई सारे यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिआएं दी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Khushi Srivastava

View all posts

Advertisement
×