India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WORLD CUP FINAL MATCH की टिकट को लेकर लड़की के साथ हुआ भयंकर SCAM

02:51 PM Nov 19, 2023 IST
Advertisement

 सोशल मीडिया पर मामला वायरल

Online Fraud: आइसीसी वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर 19 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है, जिससे खेल के प्रति भारतीयों में एक उत्साह और जोश छा गया है। लेकिन इस उत्साह भरे मौके का फायदा उठाने की कोशिश में कुछ दिनों से ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें लोग टिकट खरीदने का बहाना बनाकर आम लोगों को धोखा दे रहे हैं।

56,000 रुपये की हुई ऑनलाइन ठगी 

मुकाबले की चाहत में एक महिला को 56,000 रुपये के टिकट का धोखा हुआ है। उसने सोशल मीडिया पर एक वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट के साथ अपनी कहानी साझा की, जिससे बड़े पैम्फलेट हो रहे हैं। उसने बताया कि उसे एक लड़की का ट्वीट दिखा और उससे टिकट खरीदने का प्रस्ताव मिला। बातचीत के बाद, वह टिकट के लिए भारी रकम चुका दी, लेकिन बाद में पता चला कि यह एक धोखाधड़ी थी। इस मामले ने लोगों को ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाव के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता को और भी जोर दिया है।

ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाव के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता

इसके बावजूद, कुछ यूजर्स सोशल मीडिया पर इस मामले को लाइक्स और व्यूज का चक्कर बता रहे हैं, जिससे एक चर्चा चल रही है कि क्या यह सारा मामला सिर्फ एक फेक न्यूज़ है या फिर यह वास्तविक है। इस परिस्थिति में,  ऑनलाइन लेन-देन में सतर्कता बरतना महत्वपूर्ण है। लोगों को धोखाधड़ी के खिलाफ अगाह करने के लिए सोशल मीडिया पर इस तरह की कहानियों को साझा करना अच्छा है, लेकिन साथ ही सतर्क भी रहना जरूरी है ताकि लोग  जानकारी पर ध्यान दें और धोखाधड़ी से बच सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

 

Advertisement
Next Article