India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Boss ने ठुकराई छुट्टी की मांग, महिला कर्मचारी की ऑफिस में ही गई जान

07:00 AM Sep 28, 2024 IST
Source: Pexels
Advertisement

Thailand Woman Dies in office: 30 साल की महिला की ऑफिस में काम करने के दौरान हुई मौत ने सोशल मीडिया पर कॉर्पोरेट कर्मचारियों और वर्क-लाइफ बैलेंस के मुद्दे पर फिर से बहस उठा दी है। यह घटना थाईलैंड के एक इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में हुई, जहां महिला की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने अपने बॉस से सिक लीव मांगी थी, (Thailand Woman Dies in office) लेकिन उसकी रिक्वेस्ट अस्वीकार कर दी गई। मजबूर होकर उसे काम पर आना पड़ा, (Thailand Woman Dies in office) और इसके बाद जो हुआ उसने पूरी दुनिया भर में सुर्खियां बटोर ली हैं।

क्या है पूरा मामला?

एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला मे को आंतों में सूजन थी। महिला 5 से 9 सितंबर तक छुट्टी पर थी और अस्पताल में इलाज करवा रही थी। जब उसकी तबीयत में सुधार नहीं आया, (Thailand Woman Dies in office) तो उसने दो और दिन की छुट्टी की मांग की। लेकिन बॉस ने उससे नया मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करने को कहा, यह बताते हुए कि उसने पहले ही काफी छुट्टियां ले रखी हैं। इस बात से निराश होकर, महिला ने अगले दिन ऑफिस आने का फैसला किया, जहां 20 मिनट काम करने के बाद वह बेहोश हो गई। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके दोस्तों का कहना है कि मे ने कभी बिना कारण छुट्टी नहीं ली, (Thailand Woman Dies in office) लेकिन जब उसे जरुरत थी, तब उसे मदद नहीं मिली।



कंपनी को पड़ रही कड़ी फटकार

Source: Pexels

इस मामले पर डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स ने फेसबुक पर एक बयान जारी किया, (Thailand Woman Dies in office) जिसमें कहा गया कि वे इस घटना की जांच करेंगे और कर्मचारी की मौत पर उन्हें गहरा दुख है। कंपनी ने यह भी कहा कि उनकी प्राथमिकता इस समय कर्मचारी के परिवार के साथ खड़े रहकर उनका समर्थन करना है। हालांकि, इसके बावजूद सोशल मीडिया पर कंपनी की तीखी आलोचना की जा रही है, (Thailand Woman Dies in office) और लोग गंभीर स्थिति में भी छुट्टी न देने के लिए कंपनी को कड़ी फटकार लगा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article