IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bollywood के इन 6 सितारों ने किया भारत का नाम रौशन, दो ने जीता Oscar Award

10:50 AM Dec 14, 2023 IST
Advertisement

6 Bollywood Stars Made India Proud: साल 2023 में भारतीय दर्शकों को कई आनंददायक आश्चर्य का अनुभव हुआ है।  खासकर इंटरटेनमेंट के क्षेत्र में विशेष रूप से फिल्म उद्योग के लोग एक आदर्श के रूप में उभरे हैं। अंतरराष्ट्रीय पहचान अर्जित की और हम भारतीयों को गर्व से भर दिया। नीचे 6 ऐसे टैलेंटेड की सूची जारी की गई है। जिन्होंने वैश्विक प्रशंसा और प्रसिद्धि हासिल की है।

अंगद बेदी

अंगद बेदी ने दुबई में आयोजित प्रतिष्ठित दौड़ में 400 मीटर स्प्रिंट में स्वर्ण पदक हासिल कर वैश्विक खेल मंच पर एक अमित छाप छोड़ी है। इन्होंने न केवल अपनी एथलेटिक कौशल का प्रदर्शन किया। बल्कि दुनिया के विभिन्न कोनों से उभरती प्रतिभाओं की क्षमता भी दिखाई है।

भुवन बम

प्रमुख कंटेंट निर्माता भुवन बम ने एम स्टेडियम में आयोजित प्रतिष्ठित सेप्टेमियस अवार्ड्स 2023 में सर्वश्रेष्ठ कंटेंट क्रिएटर का प्रशिक्षित किताब हासिल किया है। यह सम्मान केवल भवन के प्रतिष्ठित करियर में बल्कि भारतीय काउंटर निर्माण के देहात में भी एक उल्लेखनीय उपलब्धि का प्रतीक है।

गुनीत मोंगा कपूर

भारतीय फिल्म निर्माता गुनीत मंगा कपूर ने 2023 में ऑस्कर में एक मुख लेकिन शक्तिशाली जीत के साथ सिनेमा इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। फिल्म की सफलता ही नहीं बल्कि कहानी कहने के प्रति उनके समर्पण को दर्शाया। बल्कि वैश्विक मंच पर विविध कथाओं के महत्व पर भी प्रकाश डाला है।

रिचा चड्ढा

वैश्विक सिनेमा पर अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के प्रभाव को विधिवत मान्यता मिली। क्योंकि उन्हें 2023 में से एक प्रतिष्ठित क्रांति से सम्मान मिला। पिक्चर की बहू की प्रदर्शन और अपनी कला के प्रति प्रतिबद्धता ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समुदाय में एक सम्मानित व्यक्ति के रूप में स्थापित किया है।

एमएम कीरावनी

संगीतकार एमएम किरवानी ने अपनी मनमोहक गीत "नाटू नाटू" के लिए ऑस्कर हासिल कर अपनी शानदार उपलब्धि में एक सुनहरी जगह बना ली है। एक सिनेमा उत्तर प्रदेश कृति में बन गया। यह गीत विश्व स्तर पर दर्शकों के बीच गूंज उठा और किरवानी को अच्छी खासी प्रशंसा मिली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article