IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लखनऊ-हरिद्वार वंदे भारत में बिना टिकट पैसेंजर्स से खचाखच भरी ट्रेन, लोगों ने जताई नाराजगी

08:35 AM Jun 13, 2024 IST
Advertisement

Vande Bharat Crowd Video: सामान्य रेल या एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रियों का बिना टिकट के घुसना आम है। कई लोग ऐसा करते हैं और उनके पकड़े जाने पर उन्हें जुर्माना भी भरना होता है। लेकिन अब भारत की वीवीआईपी ट्रेन वंदे भारत से ऐसी ताजा वीडियो सामने आई है जहां बिना टिकट के कई लोग ट्रेन में घुस गए और इधर-उधर घूमने लगे। डिब्बे में अनऑथराइज्ड पैसेंजर्स (Vande Bharat Crowd Video)की बहुलता के कारण बोनाफाइड पैसेंजर ट्रेन में चढ़ने और अपनी सीट पर बैठने के लिए भी संघर्ष करते रहें।

Source-Google Images

दरअसल, सोशल मीडिया एक्स पर इस वीडियो को अर्चित नागर नाम के एक एक्स यूजर ने शेयर किया जिसे बाद में एक दूसरे अकाउंट @IndianTechGuide द्वारा दोबारा पोस्ट किया गया। ये वीडियो लखनऊ से हरिद्वार तक चलने वाली ट्रेन की छोटी सी क्लिप (Vande Bharat Crowd Video)वायरल होने के बाद रेलवे सेवा ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी।

ट्रेन में चढ़े बिना टिकट के पैसेंजर

Vande Bharat Crowd Video: बता दें कि एक्स पर @architnagar ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, "#lucknowrailway @drmlucknow @ IndianRailMedia @ Indianrail #rail को बिना टिकट वाले यात्रियों ने जैक कर लिया @VandeभारतExp"। वायरल वीडियो में ट्रेन नंबर 22545 पर चढ़े कई यात्रियों को सीट ढूंढने के लिए मुश्किल (Vande Bharat Crowd Video) हो रही है। वीडियो को लगभग 27 हजार लोग देख चुके हैं। वहीं @IndianTechGuide द्वारा रिट्वीट किए गए वीडियो को 2.5 मिलियन लोग देख चुके हैं।

ये पोस्ट @architnagar ने शेयर किया है।

रेलवे सेवा ने दी प्रतिक्रिया

वीडियो के वायरल होने के बाद यात्रियों की सहायता के लिए आधिकारिक अकाउंट रेलवे सेवा ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “हम सुन रहे हैं और मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे। संबंधित अधिकारियों को इसकी जानकारी (Vande Bharat Crowd Video) दी जा रही है।”। पोस्ट में उत्तर रेलवे के लखनऊ डिवीजन के डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) का आधिकारिक एक्स अकाउंट टैग किया गया था।

ये पोस्ट @IndianTechGuide ने शेयर किया है।

लोगों ने जताई नाराजगी

ट्रेन के खचाखच भरी यात्रियों की ट्रेन पर यूजर्स ने भी नाराजगी जताई। एक यूजर ने लिखा, जिन यात्रियों के पास टिकट नहीं है, उनपर 1 लाख का जुर्माना लगाना चाहिए। वहीं, अन्य ने लिखा, टीटीई ने इसे होने कैसे दिया? वह कहां है? बता दें कि पिछले महीने ही दिल्ली-सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट एक्सप्रेस में फर्स्ट एसी केबिन के पास रास्ता रोके बिना टिकट यात्रियों (Vande Bharat Crowd Video)की तस्वीरें वायरल हुई थीं। फोटो में, यात्री पांच घंटे से अधिक समय तक बाथरूम के पास बैठे रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article