+

Viral Video: चीन में बेकाबू हुआ कोरोना! मरीज ने क्रारंटाइन सेंटर जानें से किया मना...तो अधिकारी घसीटने लगा

वीडियो के वायरल होते ही चीनी सरकार और प्रशासन को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा. ट्विटर पर यूजर्स ने चीनी सरकार की जमकर खिंचाई की?
Viral Video: चीन में बेकाबू हुआ कोरोना! मरीज ने क्रारंटाइन सेंटर जानें से किया मना...तो अधिकारी घसीटने लगा
चीन में कोरोना का विस्फोट फिर एक बार हो चुका है जिसके चलते देश में महामारी के आकड़े थमने का नाम नहीं ले रहे है। आपकों बता दें कि कोरोना को कम करने के लिए चीनी सरकार ने जीरो कोविड पालिसी को कई इलाकों में सख्त रूप से लागू कर रखी है। इस नीति के तहते सरकार आम जनता से घरो में रहने की अपील कर रही है क्योंकि कोरोना अपने चरम शिखर पर पहुंच चुकी है। 
कोरोना मरीज को घसीटते हुए पीपीईकीट वालें?
आपकों बता दें कि चीन से काफी हेरत अंगेज करने वाले वीडियो सोशल प्लेटफार्म पर सामने आ रहे है जिसने विश्व की जनता को एक बार फिर चिंता में डाल दिया है। क्योंकि कोरोना को काबू में करने पीपीकीट वाले कोरोना मरीज को जबरजस्ती घसीट रहे है। जिसके चलते यह वीडियो खूब सोशल प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है। 
स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना मरीज के साथ कर रहे जबरदस्ती
दरअसल वीडियो में दिखाई दे रहे दृश्य के मुताबिक कोरोना मरीज ने स्वास्थ्य अधिकारियों से क्वांरटाइन सेंटर में जाने से इंकार कर दिया । जिसके बाद इन अधिकारों ने मरीज को घसीटने लगे और अपने साथ ले जाने लगे। आपकों बता दें कि वीडियों में घसीटता हुए शख्स दरअसल कोरोना संक्रमित था और उसे क्वांरटीन सेंटर शिफ्ट करना था। यह पूरी घटना हांग्जों की बताई जा रही है। इस घटना के बाद फिर एक बार वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमें अधिकारी कोरोना मरीज से मांफी मांगते दिखाई दे रहे है। 
चीनी सरकार पर आम जनता का फूटा गुस्सा 
 सूत्रों के मुताबिक इस वीडियो के वायरल होते ही चीनी सरकार और प्रशासन को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। जिससे ट्विटर पर यूजर्स ने चीनी सरकार की जमकर खिंचाई की और स्वास्थ्य अधिकारियों को खूब डांट भी लगाई। वही, लोगों ने कहा कि चीनी सरकार को इन दमनकारियों नीतियों को बंद करना होगा. कुछ यूजर्स ने तो यह भी कहा कि उन्हें यह देखकर भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है।
सफेद पेपर लेकर चीनी सरकार का कर रहे विरोध 
चीन में जीरो कोविड पॉलिसी लागू हो चुकी है जिसके चलते चीनी सरकार तानाशाही को लागू करके आम जनता को डरा रही है। लेकिन देश की आम जनता का क्रूर सरकार पर आक्रोश फूट पड़ा औ वह सफेद पेपर यानि की बड़े पेमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। आपकों बता दें कि ब्लैंक पेपर रिवोल्यूशन के नाम से जाना जाता है। इस को लेकर चीनी नागरिकों का कहना है कि अगर हम क्लिन कागाज लेकर सड़को पर उतेंरगे तो जिनपिंग सरकार हमें गिऱफ्तार नहीं कर पाएगी। 



facebook twitter instagram