+

विराट कोहली दूसरे वनडे में हार और सीरीज गंवाने के बाद दिखे निराश, इनपर निकाली कप्तान ने भड़ास

रविवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरा वनडे मैच हारने और सीरीज गंवाने
विराट कोहली दूसरे वनडे में हार और सीरीज गंवाने के बाद दिखे निराश, इनपर निकाली कप्तान ने भड़ास
रविवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरा वनडे मैच हारने और सीरीज गंवाने के बाद अपने गेंदबाजों से बेहद निराश दिखाई दिए। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर तारीफ विराट कोहली ने की। 


सीरीज के पहले मैच की ही तरह ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाजों ने दूसरे वनडे में भी पहाड़ जैसा स्कोर भारत के सामने खड़ा किया। यह मैच जीतने के लिए भारत को 390 रनों का टारगेट मिला। मेजबान टीम ने मेहमान टीम को दूसरे मैच में 51 रनों से हराया साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई। 


कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, हमें एक तरफा हार मिली। मुझे लगता है कि हम गेंद से ज्यादा प्रभावी नहीं थे। हमने लगातार अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं की। उनका बल्लेबाजी क्रम मजबूत है और वह जानते हैं कि एंगल क्या है। उनका टोटल काफी ज्यादा था। आप देखेंगे तो हम 340 (338) रन तक पहुंचे फिर भी 51 रनों से पीछे रह गए।


उन्होंने आगे कहा, उनके गेंदबाजों ने जिन एरिया में गेंदबाजी की उससे वह मौके बनाने में सफल रहे। भारत को हार्दिक पांड्या से इस मैच में गेंदबाजी कराने के लिए मजबूर होना पड़ा। पहले मैच के बाद पांड्या ने कहा था कि अभी पूरी तरह से वह गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं मगर कोहली ने उन्हें दूसरे वनडे में गेंद आखिर सौंप दी। 


इस पर कोहली ने कहा, मुझे लगता है कि उन्होंने इस पिच पर गेंदबाजी का प्लान बताया। उन्होंने कई कटर गेंदें फेंकी। उनका गेंदबाजी करना कहीं शामिल नहीं था लेकिन मैंने उनसे सिर्फ पूछा। पांड्या ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी किया और चार ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट भी लिया। यह एक विकेट 104 रनों की पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ का था।
facebook twitter instagram