+

इस तरह विराट कोहली के पास इतिहास रचने का सुनहरा अवसर, मोटेरा में रिकी पोंटिंग को यूं पछाड़ सकते हैं

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के लिए मोटेरा में खेला जाना वाला तीसरा टेस्ट मैच ऐतिहासिक बन सकता है।
इस तरह विराट कोहली के पास इतिहास रचने का सुनहरा अवसर, मोटेरा में रिकी पोंटिंग को यूं पछाड़ सकते हैं
टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के लिए मोटेरा में खेला जाना वाला तीसरा टेस्ट मैच ऐतिहासिक बन  सकता है। दरअसल अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले डे-नाइट टेस्ट को कोहली बहुत से मामलों में यादगार बना सकते हैं। जी हां विराट कोहली पिछले एक साल से पोंटिंग के विश्व रिकॉर्ड को तोडऩे में सफल नहीं हो पा रहे हैं। 


रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली पिछले साल एक भी शतक नहीं लगा पाए और साल 2021 में भी विराट इससे चूक रहे हैं। मगर अब किंग कोहली अपना इस साल का शतक जरूर पूरा करना चाहेंगे। मालूम हो इस मैच में विराट के पास ऑस्टे्रलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के विश्व रिकॉर्ड को तोडऩे का सुनहरा अवसर होगा और उसके लिए उन्हें एक शानदार पारी खेलनी होगी। 


गौरतलब है विराट कोहली एक साल से ज्यादा वक्त से अंतरराष्टï्रीय क्रिकेट में शतक नहीं जड़ पाए हैं,उन्होंने अर्धशतकीय पारियां तो बहुत सारी खेली हैं,मगर उन्हें आगे बढ़ाने में असफल रहे हैं। इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ भी मौजूद सीरीज में उन्होंने शतक नहीं केवल दो अर्धशतक लगाए हैं। 


इसके अलावा विराट कोहली भारत में दूसरी बार डे-नाइट टेस्ट खेलेंगे और इस दौरान खास बात कप्तान ने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खेले गए डे-नाइट टेस्ट में ही लगाया था। विराट कोहली इसके बाद 10 पारियां खेल चुके हैं,मगर इसमें एक भी पारी में वो शतक नहीं लगा सके हैं। 


अगर बात वल्र्ड रिकॉर्ड की करें तो कप्तान पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगा देते हैं तो वो बतौर कप्तान सबसे ज्यादा अंतरराष्टï्रीय शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। क्योंकि वो विराट का बतौर कप्तान 42वां अंतरराष्टï्रीय शतक होगा। फिलहाल पोंटिंग और विराट के बतौर कप्तान 41अंतरराष्टï्रीय शतक हैं और यह दोनों ही संयुक्त रूप से शीर्ष पर लगाए हुए हैं। 


वहीं विराट कोहली एमएस धोनी का भी एक बड़ा रिकॉर्ड निशाने पर होगा। टीम इंडिया यदि तीसरा टेस्ट जीत जाती है तो विराट कोहली भारत मे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंग और इस मामले में वो धोनी को पीछे छोड़ देंगे। फिलहाल विराट और महेंद्र सिंह धोनी के नाम 21 टेस्ट जीत है।
facebook twitter instagram