विराट कोहली का ताज खतरे में, नंबर- 1 की जगह छीन सकती है

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 की बादशाहत दांव पर है।  कोहली फिलहाल दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज हैं। हाल ही में आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नंबर 1 पर बरकरार हैं, जबकि स्टीव स्मिथ नंबर 4 से उठकर नंबर २ पर पहुँच गए हैं। 

विराट कोहली 910 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर बने हुए हैं, वहीं स्टीव स्मिथ 904 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।  बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल बाद वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ ने बहुत जल्द ही कोहली और अपने बीच के फासले को काम कर लिया है। 


स्टीव स्मिथ अब कोहली के लिए खतरा बन गए हैं और पूरी संभावना है कि वह जल्द ही विराट कोहली से नंबर एक बल्लेबाज का ताज छीन सकते हैं। स्मिथ आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली से सिर्फ 6 अंक पीछे हैं। विराट कोहली की बात करें तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक 136 रन ही बना पाए हैं। एंटिगा टेस्ट में कोहली ने 9 और 51 रन बनाए। फिर जमैका में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 76 रन बनाए। 

लगातार दो अर्धशतक कोहली की नंबर 1 रैंकिंग को बरकरार रखने के लिए मददगार साबित हो सकते हैं, लेकिन स्मिथ का शानदार प्रदर्शन जारी रहा तो वह कोहली को दूसरे नंबर पर धकेल सकते हैं।  कोहली को अब सिर्फ जमैका टेस्ट में एक पारी और मिलेगी। वहीं स्टीव स्मिथ को अभी एशेज सीरीज में दो टेस्ट मैच और खेलने हैं।  स्मिथ के पास नंबर 1 पर पहुंचने का सुनहरा मौका है, क्योंकि उन्हें 4 सितंबर से मैनचेस्टर और 12 सितंबर से ओवल में शुरू हो रहे टेस्ट मैच खेलने को मिलेंगे। 

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Virat Kohli