जनता पर केंद्रित होगा संकल्प पत्र : मेरे सपनों का हरियाणा

चंडीगढ़ : आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कमर कस चुकी भाजपा की संकल्प कमेटी की पहली बैठक ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा का संकल्प पत्र जनता पर केंद्रित होगा, जिसे मेरे सपनों का हरियाणा 2019 से 2024 के तौर पर पेश किया जाएगा। प्रत्येक वर्ग, प्रत्येक समाज के उत्थान की दिशा में एकरूपता के साथ हरियाणा आगे बढे, इसके लिए विधानसभा स्तर पर संकल्प वाहन जाकर सीधे जनता के मध्य उनके सुझाव लेंगे, वहीं 23 सब कमेटियां हर क्षेत्र के उत्थान में महत्वपूर्ण योजनाओं का खाका बुनने के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ से लेकर अनुभवी लोगों के साथ राय-मशविरा करेंगे।

रविवार को गुरूग्राम में संकल्प कमेटी के अध्यक्ष एवं कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश महामंत्री एवं सदस्य सचिव एडवोकेट वेदपाल, सांसद बृजेंद्र सिंह, परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, पिछडा वर्ग कल्याण निगम चेयरमैन रामचंद्र जांगडा, प्रदेश उपाध्यक्षा नीरा तोमर, खादी ग्राम उद्योग चेयरपर्सन गार्गी कक्कड, विधायक रणबीर गंगवा शामिल हुए। बैठक में मेरे सपनों का हरियाणा 2019 से 2024 के तौर पर संकल्प पत्र तैयार करने के लिए 23 सब कमेटियों का गठन किया गया। 

23 अलग-अलग क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण योजना तैयार करने के लिए बनी सब कमेटियां इन क्षेत्र के अनुभवी लोगों के साथ-साथ विशेषज्ञ लोगों के साथ संवाद करेगी और गंभीरता से मंथन करते हुए संकल्प पत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा। बैठक में एक अगस्त से 10 संकल्प वाहन सभी लोकसभा क्षेत्र में भेजने की योजना बनाई गई, जो प्रतिदिन एक विधानसभा में घूमते हुए आमजन की राय एकत्रित करेंगे, ताकि उनकी मंशा के अनुरूप संकल्प पत्र तैयार किया जा सके। यही नहीं सोशल मीडिया के सभी माध्यमों का प्रयोग करते हुए भी आमजन से उनके सपनों का हरियाणा कैसा हो, इसके सुझाव और योजनाएं मांगी जाएंगी। 
Download our app