+

पर्यटक कृपया ध्यान दें, उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतावनी, राजधानी समेत इन जिलों में अलर्ट जारी

राजधानी में अचानक हुई तेज बारिश के चलते कुछ क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गयी। उधर रिस्पना और बिंदाल नदी में भी इसके चलते अचानक पानी का स्तर बढ़ गया है।
पर्यटक कृपया ध्यान दें, उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतावनी, राजधानी समेत इन जिलों में अलर्ट जारी
राजधानी में अचानक हुई तेज बारिश के चलते कुछ क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गयी। उधर रिस्पना और बिंदाल नदी में भी इसके चलते अचानक पानी का स्तर बढ़ गया है। हालांकि मौसम विभाग की तरफ से देहरादून में तेज बारिश को लेकर किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं था, लेकिन देहरादून में बारिश शुरू होते ही राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से भारी बारिश और बादल फटने तक की चेतावनी के संदेश दिए जाने लगे हैं। वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग ने चेतावनी को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है।
चेतावनी जारी होते ही लोगों में अफरा-तफरी
राजधानी देहरादून के रायपुर क्षेत्र में तेज बारिश को लेकर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के संदेश ने लोगों में अफरा-तफरी मचा दी है। संदेश में लिखा गया था कि देहरादून के रायपुर क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 80 से 150 मिली मीटर की बारिश होने की बात कही गई। यही नहीं लोगों को सचेत रहने की बात कहते हुए सौंग नदी के आसपास रहने वाले लोगों को खासतौर पर अलर्ट करने की कोशिश की गई। बताया गया कि इससे हल्के बादल फटने की स्थिति भी आ सकती है। जिससे रिस्पना और सौंग नदी में पानी का स्तर काफी बढ़ सकता है। 
इन जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी
अलर्ट जारी होते ही अगले कुछ मिनटों में ही देहरादून में तेज बारिश होने लगी। यह बारिश करीब एक घंटे तक ही हुई। बारिश होने के बाद रिस्पना नदी में जलस्तर बढ़ गया। बारिश के कारण सड़कों पर भी पानी भर गया। इसके साथ ही मौसम विभाग ने देहरादून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। यहां तीन जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
facebook twitter instagram