+

मध्यप्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी आशंका जताई

भारत मौसम केन्द्र, भोपाल के वरिष्ठ अधिकारी अजय शुक्ला ने बताया कि प्रदेश के रीवा, सतना, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, शाजापुर, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर एवं श्योपर जिलों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा या अति भारी वर्षा हो सकती है
मध्यप्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी आशंका जताई
मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना का कहर जारी है, तो दूसरी तरफ कुदरत का कहर भी लगातार बढ़ रहा है।  मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को चेतावनी दी है कि मध्यप्रदेश के 20 जिलों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है।

भारत मौसम केन्द्र, भोपाल के वरिष्ठ अधिकारी अजय शुक्ला ने बताया कि प्रदेश के रीवा, सतना, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, शाजापुर, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर एवं श्योपर जिलों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा या अति भारी वर्षा हो सकती है। उन्होंने कहा कि इन जिलों में कहीं—कहीं पर गरज के साथ बिजली गिरने की आशंका भी है।

शुक्ला ने बताया कि प्रदेश के अन्य जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज के साथ बौछारे हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि ये चेतावनी मौसम केन्द्र ने कल सुबह तक के लिए जारी की है। शुक्ला ने बताया कि पिछले 24 घंटों में रेहटी में 14 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि होशंगाबाद में 11 सेंटीमीटर, कटंगी, मुल्ताई एवं लांजी में नौ-नौ सेंटीमीटर, बुधनी, आमला एवं बागली में सात-सात सेंटीमीटर और छिंदवाड़ा, अनूपपुर, महू एवं नसरूल्लागंज में छह-छह सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में इस मानसून में अब तक 13 प्रतिशत कम बारिश हुई है।



Tags : ,districts,Madhya Pradesh,Ajay Shukla,Meteorological Department,rainfall,Seoni,Satna,Katni,Chhindwara,Sagar,Damoh,Bhopal,India Meteorological Center,Rewa,Betul,Alirajpur,Chhatarpur,Tikamgarh,Hoshangabad,places,Shopper,Gwalior,Ashoknagar,Dhar,Jhabua,Shajapur,Guna,Agar Malwa
facebook twitter