+

Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, देश के इन हिस्सों में होगी तेज बारिश

देश के कई राज्यों में मॉनसून का असर दिखाई दे रहा है। कई राज्य ऐसे भी हैं, जहां भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।
Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, देश के इन हिस्सों में होगी तेज बारिश
देश के कई राज्यों में मॉनसून का असर दिखाई दे रहा है। कई राज्य ऐसे भी हैं, जहां भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। इसी क्रम में मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसमें खासतौर पर बिहार और यूपी के कई जिलों का नाम शामिल है।
मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आगामी 2 दिनों के भीतर बारिश की पूरी संभावना है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में भी तेज बारिश हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अपनी ताजा डेट में कई जगहों के लिए अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मेघालय, नागालैंड मणिपुर, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में भी अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है।
इसी के साथ यूपी और बिहार के कुछ जिलों में लगातार पिछले 2 दिनों से बारिश हो रही है। खासतौर पर बिहार में आगामी दो दिनों तक ठनका गिरने के साथ ही साथ भारी बारिश की पूरी संभावना है। बता दे कई राज्यों में इस बार भीषण गर्मी भी पड़ी है, जिस वजह से लोगों को मॉनसून की बारिश का इंतजार था, लेकिन कई जगहों पर भारी बारिश की वजह से जलजमाव से लेकर बाढ़ की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है।
facebook twitter instagram