+

पश्चिम बंगाल : 'हेट स्पीच' को लेकर सुवेंदु अधिकारी को EC की चेतावनी

पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को नोटिस जारी करने के बाद चुनाव आयोग ने पार्टी नेता सुवेंदु अधिकारी को चेतावनी जारी की है।
पश्चिम बंगाल : 'हेट स्पीच' को लेकर सुवेंदु अधिकारी को EC की चेतावनी
पश्चिम बंगाल में इस समय चुनावी माहौल गर्म है। वहीं प्रचार के दौरान अपनी भाषा की मर्यादा भूल रहे नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग की करवाई भी ज़ोरों पर है। पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को नोटिस जारी करने के बाद आयोग ने पार्टी नेता सुवेंदु अधिकारी को चेतावनी जारी की है।
चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी को 29 मार्च को दिए गए भाषण पर चेतावनी दी है। आयोग की मांग पर इससे पहले 9 अप्रैल को उन्होंने जवाब दाखिल किया था। चुनाव आयोग ने शुभेंदु अधिकारी से आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद सार्वजनिक तौर पर इस तरह की बयानबाजी से बचने की नसीहत दी है।

BJP प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को EC का नोटिस, कूचबिहार हिंसा पर दिया था विवादित बयान

वहीं, चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता पर राहुल सिन्हा पर 48 घंटों के लिए रोक लगा दी है। चुनाव आयोग की ओर से लगाया गया यह बैन आज दोपहर 12 बजे से लागू हो गया है और 15 अप्रैल को 12 बजे दोपहर तक ही लागू रहेगा। सिन्हा ने कूचबिहार के सितालकुची में केंद्रीय बलों की फायरिंग में 4 युवकों की मौत की घटना पर बीजेपी नेता ने विवादित बयान दिया था।

facebook twitter instagram