+

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पश्चिम बंगाल सरकार और प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच चल रही नूराकुश्ती अभी खत्म नहीं हुई है। इस बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे।
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
पश्चिम बंगाल सरकार और प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच चल रही नूराकुश्ती अभी खत्म नहीं हुई है। इस बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे। माना जा रहा है कि धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह को राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराया है जहां हाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं।
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत और ममता बनर्जी के एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने के बाद यह धनखड़ और शाह के बीच पहली मुलाकात है। गृह मंत्री के दफ्तर ने धनखड़ और शाह की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, “ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।”
सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल ने गृह मंत्री को पश्चिम बंगाल में कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी है। धनखड़ मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे। यहां आने से एक दिन पहले कोलकाता में भाजपा के विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात की थी और राज्य में कानून एवं व्यवस्था की खराब स्थिति का आरोप लगाया था।
धनखड़ ने मुख्यमंत्री बनर्जी को एक पत्र लिखकर राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर चुप रहने और पीड़ितों के पुनर्वास के लिए कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया था। उन्होंने पत्र को ट्विटर पर साझा किया था लेकिन राज्य के गृह विभाग ने कदम की आलोचना करते हुए दावा किया था कि यह सभी स्थापित नियमों का उल्लंघन है।
facebook twitter instagram