+

मिलिंद सोमन कोरोना वायरस को मात देने के बाद क्यों नहीं कर पाए प्लाज्मा डोनेट?

आम लोगो से लेकर सेलिब्रिटीज तक सब कोरोना वायरस की चपेट में आये है। वही कुछ लोग ऐसे भी है जिन्होंने इस वायरस को धूल चटाकर मात दे दी। कोविड को मात देने वाले सितारों में एक नाम मिलिंद सोमन का भी है। वही अब एक्टर प्लाज्मा डोनेट करना चाहते है जिससे वो बाकी लोगों की भी जान बचा पाए लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। एक्टर को अस्पताल से वापस लौटा दिया गया, जिसके चलते वो प्लाज्मा डोनेट नहीं कर पाए।
मिलिंद सोमन कोरोना वायरस को मात देने के बाद क्यों नहीं कर पाए प्लाज्मा डोनेट?
कोरोना वायरस से लड़ना इतना आसान नहीं है। ये वायरस अब तक काफी तबाही मचा चूका है और न जाने कितने लोगो की जान ले चूका है। आम लोगो से लेकर सेलिब्रिटीज तक सब इसकी चपेट में आये है। वही कुछ लोग ऐसे भी है जिन्होंने इस वायरस को धूल चटाकर मात दे दी। कोविड को मात देने वाले सितारों में एक नाम मिलिंद सोमन का भी है। मिलिंद एक्टिंग और मॉडलिंग स्किल्स के अलावा अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते है। ऐसे में उनका कोरोना को मात देना तो तय था। 


वही अब एक्टर प्लाज्मा डोनेट करना चाहते है जिससे वो बाकी लोगों की भी जान बचा पाए लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। एक्टर को अस्पताल से वापस लौटा दिया गया, जिसके चलते वो प्लाज्मा डोनेट नहीं कर पाए। एक्टर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। मिलिंद सोमन ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है और इसके साथ ही कैप्शन में बताया है कि आखिर किस वजह से वो प्लाज्मा डोनेट नहीं कर पाए हैं। 


मिलिंद ने कैप्शन में लिखा, 'जंगल में वापसी, मुंबई में गया था प्लाज्मा डोनेट करने लेकिन मेरे पास डोनेट करने के लिए एंटीबॉडीज ही नहीं हैं। हालांकि, प्लाज्मा थेरेपी 100% इफेक्टिव साबित नहीं हुई है, लेकिन इसे मददगार माना जा रहा है.. इसलिए मैंने सोचा कि मैं जो कुछ भी अपनी ओर कर सकता हूं मुझे करना चाहिए। एंटीबॉडीज कम होने का मतलब है कि मुझमें हल्के लक्षण थे और मैं एक और संक्रमण से लड़ सकता हूं, लेकिन किसी दूसरे इंसान की मदद नहीं कर सकता। मैं थोड़ा निराश हूं।'


बता दें, मिलिंद सोमन ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद खुद को मुंबई से बाहर बने अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया था। जिसके बाद से वो यहीं रह रहे हैं। इस दौरान एक्टर सोशल मीडिया के जरिए लगातार अपने फैंस से जुड़े थे। आपको बता दे कि मिलिंद सोमन फिटनेस फ्रीक हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। मिलिंद अक्सर फिटनेस से जुड़े अपने फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। मिलिंद की फिटनेस देख उनकी उम्र का पता लगाना बहुत मुश्किल है। 
facebook twitter instagram