+

हिंदुओं पर हमलों करने वालों के खिलाफ संयुक्त होकर लड़ना होगा - सांसद स्टारर

ब्रिटेन में हिंदु संगठनों द्वारा आयोजित नवरात्र कार्यक्रम में ब्रितानी सासंद ने कट्टरपंथियों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली, उन्होनें कुछ दिन पहले ब्रिटेन में हिंदु आस्था के लोगों पर हुए हमलों पर खुलकर टिप्पणी की, सासंद लेस्सटर ने इस प्रकार के हमला करने वाले लोगों से हमें मिलकर लड़ना होगा।
हिंदुओं पर हमलों करने वालों के खिलाफ संयुक्त होकर लड़ना होगा - सांसद स्टारर
ब्रिटेन में हिंदु संगठनों द्वारा आयोजित नवरात्र कार्यक्रम में ब्रितानी सासंद ने कट्टरपंथियों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली, उन्होनें कुछ दिन पहले ब्रिटेन में हिंदु आस्था के लोगों पर हुए हमलों पर खुलकर टिप्पणी की, सासंद लेस्सटर ने इस प्रकार के हमला करने वाले लोगों से हमें मिलकर लड़ना होगा।  यही नहीं सांसद  लेस्सटर ने ऐसे लोगों के खिलाफ एकजुट होने का आव्हान किया हैं।  दरअसल ब्रिटेन मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हिंदु मंदिरों को निशाना बनाकर उन पर हमला किया था , जो एक हिंदु धर्म के लोगों को निशाना बनाने की सुनयोजित प्लान था।  अक्सर इस्लामिक देशों में गैर धर्म के लोगों को निशाना बनाने का प्रचलन था लेकिन ईसाई बहुल देशों में मुस्लिम कट्टरपंथी लोग हिंदुओं को निशाना बनाने लग गए।  
समाप्त हो जानी चाहिए विभाजनकारी राजनीति
नवरात्र के उपलक्ष्य में संबोधित करते हुए सांसद ने वह सोशल मीडिया की आड़ में धार्मिक हिंसा फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के पक्षधर हैं। उन्होनें आगे कहा कि वह विभाजनकारी राजनीति को समाप्त करने के लिए वचन बध्द हैं, दरअसल ब्रिटेन में रहने वाले हिंदु प्रवासियों के खिलाफ ब्रिटेन में मुस्लिम कट्टरपंथी सोशल मीडिया के जरिए उनके खिलाफ हिंसा भड़काने के लिए  उकसा रहे हैं।  त्वरित घटना में बताया जा रहा हैं मंदिर पर हमले से पहले मुस्लिम लोगों ने बड़ी संख्या में सोशल मीडिया पर हिंदुओं के खिलाफ कैंपेन चलाया था । 
हिंदुओं के खिलाफ ब्रिटेन में बढ़ा हैं अपराध का ग्राफ 
सांसद लेस्सटारर ने कहा कि हमें ऐसी कट्टरपंथियों के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा, उन्होनं कहा उन्हें पता हैं कुछ लोगों को देश के अंदर धार्मिक आधार पर निशाना बनाया गया हैं । लीसेस्टर की सड़कों पर हमने जो विभाजन देखा है, उससे मैं दुखी हूं और हाल के हफ्तों में बर्मिंघम की घटना पर भी। सोशल मीडिया का दुरपयोग करने वाले चरमपंथियों द्वारा फैलाई गई हिंसा और नफरत के खिलाफ हम सभी लोगों को एक साथ खड़ा होना चाहिए।
 



facebook twitter instagram