+

किसी को भी गन्ने के किसानों का उत्पीड़न नहीं करने देंगे : योगी

किसी को भी गन्ने के किसानों का उत्पीड़न नहीं करने देंगे : योगी
लखीमपुर खीरी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि हम किसी को भी किसानों का उत्पीड़न नहीं करने देंगे और गन्ने के बकाये का भुगतान सुनिश्चित करेंगे, भले ही चूक करने वाली मिलों की नीलामी क्यों न करनी पड़े। 

योगी ने गोला गोकर्णनाथ में जमुनाबाद फार्म स्थित कृषि महाविद्यालय के भवन का उद्घाटन करते हुए कहा कि अगर किसी को यह गलतफहमी है कि वह किसानों के गन्ना भुगतान को रोककर कमाई कर लेगा, तो वह गलत है। उन्होंने कहा, “गन्ना किसानों को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि सरकार उनके गन्ने के बकाया का भुगतान करेगी। जरूरत पड़ी तो चूक करने वाली मिलों की नीलामी की जाएगी। हमने महाराजगंज में ऐसी ही एक मिल की नीलामी करके किसानों के गन्ने के भुगतान के बकाए का भुगतान किया है।” 

उन्होंने कहा कि हम उन चीनी मिलों के खिलाफ जल्द ही कड़ी कार्रवाई करने जा रहे हैं जो गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान नहीं कर रही है। मुख्यमंत्री ने किसानों से आग्रह किया कि गन्ने के पत्ते और चारा न जलाएं क्योंकि इसकी वजह से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सहित पूरे राज्य में धुआं फैलता है, जो पर्यावरण और स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। 
facebook twitter