करवा चौथ से पहले प्रेमी के साथ मिल पति को दी दर्दनाक मौत

नई दिल्ली : एक तरफ जहां महिला पति की लम्बी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखने की तैयारी में लगी थी। वहीं एक महिला अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रच रही थी। साजिश के तहत उसने प्रेमी से पति को एक निर्माणाधीन इमारत में बुलवाया फिर चौथी मंजिल से नीचे फेंककर उसकी हत्या कर दी गई। वारदात ईस्ट पटेल नगर इलाके की है। 

पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक दयाराम (42) की पत्नी अनीता (32) उसके प्रेमी अर्जुन मंडल (32) को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मृतक का फोन, खून से सनी चप्पल व कपड़े और दोनों आरोपियों के फोन बरामद कर लिए हैं।मध्य जिला पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रणधावा ने बताया कि गत 17 अक्तूबर को ईस्ट पटेल नगर के एक निर्माणाधीन मकान में दयाराम का शव लिफ्ट की शॉफ्ट में पड़ा मिला था। 

पुलिस को मृतक के पास से एक टिफन बॉक्स, मफलर और मोबाइल की एक बैटरी मिली थी। पहले पुलिस को लगा युवक छत से गिर गया होगा। मगर जब मकान की छत पर शराब की बोतल, गिलास, खाने पीने का बचा हुआ सामान मिला तो पटेल नगर थाने में हत्या का पर्चा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच का जिम्म एसीपी ऑपरेशन नरेश कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर ललित कुमार की टीम को सौंपा गया। छेनू नाम के युवक ने मृतक की पहचान आनंद पर्वत निवासी दयाराम के रूप में की।

पत्नी के बयानों में मिला विरोधाभास
पुलिस ने जब अनीता से पूछताछ की तो वह घबराने लगी। फिर उसके बयानों में भी विरोधाभास मिला। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि अनीता के अर्जुन मंडल नामक युवक से पिछले तीन सालों से अवैध संबंध हैं। दयाराम को इनके बारे में पता चला तो उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाने लगे। योजना के मुताबिक गल 16 अक्टूबर को अनिता के कहने पर अर्जुन ने दयाराम को कॉल कर शराब पीने के लिए पटेल नगर मेट्रो स्टेशन बुलाया। 

दयाराम अर्जुन के पास पहुंच गया। अनीता भी ऑटो से वहां पहुंच गई। अर्जुन उसे एक निर्माणाधीन साइट पर ले गया। वहां छत पर बैठकर दोनों ने शराब पी। जब दयाराम को नशा हुआ तो आरोपी ने उसे चौथी मंजिल की छत से लिफ्ट की शॉफ्ट में धक्का दे दिया। 
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,death,lover,Karva Chauth