+

कोरोना का सितम,पेट की आग बुझाने के लिए महिला ने कुत्ते से रोटी छिनी

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के संक्रमण ने पूरे देश में तबाही मचाई हुई है। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन  किया हुआ है। इस फैसले की वजह से सभी लोग अपने घरों के अंदर कैद हैं। वहीं सरकार भी लगातार लोगों से घर में रहने की अपील कर रही है ताकि संक्रमण को फैलने से जल्द से जल्द रोका जाए, लेकिन इस बीच गरीबों के पेट पर आफत पड़ी हुई है और वह एक समय के खाने के लिए भी मोहताज हो रहे हैं।


हाल ही में बिहार के भागलपुर से भुखमरी की दो ऐसी तस्वीरें सामने आई है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। वैसे अब लॉकडाउन के कारण पेट पालने को लेकर जो चुनौती पैदा हुई है उसे देखकर तो मानो ऐसा लग रहा है मानव और जानवर के बीच के बीच का अंतर काफी हद तक मिट गया है।


बता दें कि बिहार के भागलपुर में सड़क के किनारे रोटी का एक टुकड़ा पड़ा हुआ था, लेकिन जैसे ही उस रोटी के टुकड़े को खाने के लिए कुत्ता वहां पहुंचता तभी वहां दो महिलाएं आती हैं और वो वहां से कुत्ते को हटाकर रोटी का टुकड़ा खुद के खाने के लिए उठा लेती हैं।


यह पूरा पूरा मामला वहीं पास में लगे हुए 1 सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया,अब जो कोई भी इस वीडियो को देख रहा है वह काफी ज्यादा दुखी हो गया, क्योंकि इस वक्त गरीबों पर दाने-दाने का ऐसा संकट छाया है कि अब तो वह सड़क पर से उठाकर खाने के लिए मजबूर हैं।


पूरे देश भर में लॉकडाउन होने की वजह से जगह-जगह से कई सारी ऐसी ऐसी कहानियां सामने आ रही है जो वाकई  दिल को रुलाने वाली है। वहीं  भागलपुर से एक अन्य कहानी जो सामने आई है उसमें बहनों को खाना नहीं मिल पाने की वजह से वह 3 दिनों तक भूखी रहीं, जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय फोन करके खाने की गुहार लगाई।
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Corona,country,lockdown