For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

World Cup 2023: South Africa ने Afghanistan को 5 विकेट से हराया

10:41 PM Nov 10, 2023 IST
world cup 2023  south africa ने afghanistan को 5 विकेट से हराया

आज साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें अफ्रीका ने मुकाबले को आसानी से पांच विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्कोरबोर्ड पर लगा दिए 244 रन, जिसके बाद अफ्रीका ने 48वें ओवर में मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

अफगानिस्तान की तरफ से अजमत उल्लाह ओमरजई ने सबसे ज्यादा 97 रन की पारी खेली। इसके बाद रहमत शाह और नूर अहमद 26-26 रन बनाए। वहीं साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी की बात करें तो गेराल्ड कोटजी ने सबसे ज्यादा 10 ओवर में 1 मेडन देकर 44 रन लुटाए और 4 विकेट हासिल किए। वहीं लुंगी एनगिडी और केशव महाराज को 2-2 विकेट हाथ लगे।

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी की बात करें तो रसी वेन देर डुसें ने सबसे ज्यादा नाबाद 95 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके अलावा डिकॉक ने भी 41 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 2-2 विकेट हासिल किए।

तो साउथ अफ्रीका इस वक्त अंक तालिका में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अब ज्यादा उम्मीद है कि दूसरा सेमीफाइनल जो कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा, उसमें साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया भिड़ने वाली है।

Advertisement
Author Image

Abhinav Singh Kashyap

View all posts

Advertisement
×