India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अली ज़फर ने PAK VS SA विश्व कप मैच के लिए PAK टीम को बोल्ड भविष्यवाणी के साथ ट्रोल किया

08:37 PM Oct 26, 2023 IST
Advertisement

क्रिकेट विश्व कप 2023 में बाबर आजम की पाकिस्तान को अफगानिस्तान से शर्मनाक हार का सामना करने के बाद, अभिनेता और गायक अली जफर ने हार पर मजाकिया अंदाज में प्रतिक्रिया दी है। गौरतलब है कि विश्व कप में पाकिस्तान की यह लगातार तीसरी हार थी। नीदरलैंड और श्रीलंका पर जीत के साथ अपना अभियान शुरू करने के बाद, पाकिस्तान इस क्रम में भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से हार गया है। बाबर आजम की टीम 27 अक्टूबर को जब दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी तो उस पर भारी दबाव होगा। उसके लिए बाकी बचे सभी चार मैच जीतना जरूरी हो गए हैं


जफर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ऐसा लग रहा था जैसे वह पाकिस्तान टीम पर कटाक्ष कर रहे हों। मैच में अभी दो दिन बाकी हैं लेकिन जफर ने पाकिस्तान की जीत के लिए एक पोस्ट किया जैसे वह कोई साहसिक भविष्यवाणी कर रहे हों। उन्होंने लिखा, "शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत पर पाकिस्तान को बधाई। इनमें से एक हैशटैग था माज़ा आया, जिसका अंग्रेजी में अर्थ है 'वह मज़ेदार था'।

पाकिस्तान की क्रिकेट सनसनी और कप्तान बाबर निस्संदेह हालिया विश्व कप में पाकिस्तान की निराशाजनक हार के बाद काफी दबाव महसूस कर रहे हैं। 2023 विश्व कप का काफी इंतजार था और क्रिकेट के दीवाने देश से उम्मीदें आसमान पर थीं। हालाँकि, टीम के जल्दी आउट होने और ख़राब प्रदर्शन ने आजम के कंधों पर भारी बोझ डाल दिया है।
एक युवा और प्रतिभाशाली नेता के रूप में, बाबर पाकिस्तान क्रिकेट के लिए आशा का प्रतीक रहे हैं, जिनकी तुलना अक्सर अतीत के दिग्गज कप्तानों से की जाती है। हर मैच में उनकी कप्तानी और व्यक्तिगत फॉर्म की जांच की गई और राष्ट्रीय गौरव का भार दबाव में जोड़ा गया। मीडिया और प्रशंसक माफ नहीं कर रहे हैं और टीम के भीतर बदलाव की मांग तेज हो गई है।

इस दबाव के सामने बाबर को अपना संयम बनाए रखना होगा, टीम की कमजोरियों का आकलन करना होगा और सुधार की रणनीति पर काम करना होगा। कप्तानों को अक्सर हार का खामियाजा भुगतना पड़ता है, लेकिन लचीलेपन और दृढ़ संकल्प के साथ, वह वापसी कर सकते हैं और पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक उज्जवल भविष्य का लक्ष्य रख सकते हैं। यह बाबर के लिए एक चुनौतीपूर्ण क्षण है, लेकिन यह उनके लिए एक नेता और खिलाड़ी के रूप में विकसित होने का अवसर भी है।

Advertisement
Next Article