India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sri Lanka के खिलाफ Afghanistan की तीसरी जीत के बाद अब Afghanistan वर्ल्ड कप 2023 सेमीफइनल में कैसे पहुंचेगा ?

11:25 AM Oct 31, 2023 IST
Advertisement

अफगानिस्तान ने 2023 विश्व कप में अपना यादगार प्रदर्शन जारी रखा और तीसरा स्थान हासिल किया। पुणे में श्रीलंका पर सात विकेट से जीत के साथ टूर्नामेंट की जीत। अफगानिस्तान के पास है। बोर्ड पर छह अंक हैं। और अब तालिका में पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने पूर्व चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान को भी हराया।

2023 विश्व कप में अफगानिस्तान का यादगार प्रदर्शन तीसरी जीत के बाद और भी बेहतर हो गया है। 1996 के चैंपियन श्रीलंका पर सात विकेट की शानदार जीत के साथ टूर्नामेंट सोमवार (30 अक्टूबर) को पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम।
यह टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की तीसरी जीत है। इससे पहले वह दो पूर्व खिलाड़ियों को हरा चुकी है। चैंपियन, इंग्लैंड और पाकिस्तान, क्रमशः दिल्ली और चेन्नई में। ये जीत हुई है। अफगानिस्तान के छह अंक हो गए, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि वह तालिका में पांचवें स्थान पर रहे और उसकी उम्मीदें बढ़ गईं। असंभव को पूरा करना और सेमीफाइनल तक पहुंचना। हालात के मुताबिक, अफगानिस्तान न्यूजीलैंड से सिर्फ दो अंक पीछे है और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है। स्थान, जो तालिका में क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। सभी टीमों के पास अभी भी तीन हैं।मैच बचे हैं, हसमातुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम के पास नॉकआउट में पहुंचने का वास्तविक मौका है। 
अफगानिस्तान कैसे क्वालिफाई कर सकता है?
अफ़ग़ानिस्तान अधिकतम 12 अंक तक पहुँच सकता है, और यदि वे ऐसा करने में सफल होते हैं, तो उन्हें एक अंक मिलेगा। सेमीफाइनल में जगह, क्योंकि इसका मतलब होगा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ,
अफगानिस्तान के शेष तीन मैचों में नीदरलैंड और दक्षिण के खिलाफ आमना-सामना शामिल है।
अफ़्रीका, जो इस समय तालिका में दूसरे स्थान पर है।अगर अफगानिस्तान तीनों मैच जीत सकता है और अपने नेट रन रेट (एनआरआर) में सुधार करने में कामयाब हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया, भले ही ऑस्ट्रेलिया अपने अन्य दो गेम जीत ले, वे क्वालीफाई कर लेंगे। अगर अफगानिस्तान हार गया।  यहां तक ​​कि अपने तीन मैचों में से एक में भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड में से किसी एक में हार की उम्मीद करनी होगी। उनके शेष खेलों में से कम से कम दो या एनआरआर में एक बड़ा उतार-चढ़ाव देखें। अफगानिस्तान के लिए एक और मौका यह है कि अगर वे तीन में से दो गेम जीतते हैं, जिसमें एक जीत भी शामिल है। दक्षिण अफ्रीका ऐसे में उन्हें उम्मीद करनी होगी। कि दक्षिण अफ्रीका भी न्यूजीलैंड से हार जाए।
अफगानिस्तान शेष फिक्स्चर:
अफगानिस्तान बनाम नीदरलैंड - नवंबर, 3 - लखनऊ
अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया - 7 नवंबर, मुंबई
अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका - 10 नवंबर, अहमदाबाद
2023 संस्करण से पहले, अफगानिस्तान ने दो संस्करणों में सिर्फ एक गेम जीता था, लेकिन पहले ही जीत चुका था
2023 संस्करण में तीन गेम जीते।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article