India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bumrah ने 2-इन-2 लिया, फिर Shami ने IND के उग्र खिलाड़ी के रूप में दोबारा प्रदर्शन किया

11:28 PM Oct 29, 2023 IST
Advertisement

जसप्रित बुमरा जबरदस्त फॉर्म में थे और उन्होंने इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के खिलाफ दो बार प्रहार किया। इस बीच, मोहम्मद शमी ने भारत के विश्व कप 2023 मैच में इस कृत्य को दोहराया।

भारत ने रविवार को लखनऊ में 230 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए दूसरी पारी की शुरुआत से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे इंग्लैंड पर दबाव बना लिया। सबसे पहले, चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने सलामी बल्लेबाज डेविड मलान (16) को आउट किया। फिर उन्होंने अगली ही गेंद पर एक बार फिर जोरदार प्रहार किया और अनुभवी जो रूट को गोल्डन डक पर आउट कर दिया।

बुमरा ने मालन को चारों ओर से एक कठिन लंबाई की डिलीवरी भेजी। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज को स्टंप्स पर अंदरूनी किनारा मिला, जिससे भारत को पहला विकेट मिला। फिर अगली डिलीवरी में स्ट्राइकर एंड पर नए बल्लेबाज जो रूट के साथ, बुमरा ने एक पूरी डिलीवरी भेजी, ऑन ऑफ पर और वह अंदर की ओर घूम रही थी। रूट ने गलत लाइन पर खेला, और सामने कैच हो गए। अंपायर ने एलबीडब्ल्यू के लिए उंगली उठाई, लेकिन रूट ने रिव्यू लिया। अल्ट्राएज पर कुछ भी नहीं था, और बॉल ट्रैकिंग रेड्स के साथ आई, जिसमें इंग्लैंड पांच ओवरों में 30/2 पर सिमट गया।

गत चैंपियन पुनर्निर्माण की कोशिश में, मोहम्मद शमी ने दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर उन उम्मीदों को नष्ट कर दिया। आठवें ओवर की अंतिम गेंद पर पहले उन्होंने बेन स्टोक्स को आउट किया और फिर दसवें ओवर की पहली गेंद पर ओपनर जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। शमी ने चारों ओर से एक अच्छी लेंथ डिलीवरी भेजी, जो स्टोक्स के बल्ले से टकराकर स्टंप्स पर जा लगी, जिससे उन्हें 10 गेंदों में शून्य पर आउट होना पड़ा।

Advertisement
Next Article