India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ENG vs AUS विश्व कप से बाहर हुई डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की 5वी जीत

09:58 AM Nov 05, 2023 IST
Advertisement

एडम ज़म्पा ने बीच के ओवरों में समय पर किए तीन हमले जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली। डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड शनिवार को यहां 33 रन की हार के साथ एकदिवसीय विश्व कप से बाहर हो गया। उनकी लगातार पांचवीं जीत। एडम ज़म्पा ने बीच के ओवरों में समय पर तीन हमले किए जिससे ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड शनिवार को यहां 33 रन की हार के साथ एकदिवसीय विश्व कप से बाहर हो गया। उनकी लगातार पांचवीं जीत। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत नहीं करने के दोषी थे। लेकिन फिर भी 286 रन बनाने में सफल रहे। चिर प्रतिद्वंदी इंग्लैंड. मार्नस लाबुशेन (83 में से 71) ने अपना सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया। टूर्नामेंट. इंग्लैंड, जिसकी मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप ने बड़े पैमाने पर खराब प्रदर्शन किया है। खिताब की रक्षा के लिए, लगातार चार हार के बाद जीत हासिल करने का अच्छा मौका था।भारी ओस के बीच, बेन स्टोक्स (90 में से 64) ने डेविड के साथ बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा जारी रखा। मालन (64 में से 50) और मोईन अली (43 में से 42) ने ज़म्पा को रोकने के लिए घातक प्रहार किए। इंग्लैंड 48.1 ओवर में 253 रन पर क्रिस वोक्स (33 में से 32) ने अंत में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन यह पर्याप्त नहीं था। ज़म्पा ने पहले आउट-ऑफ-फॉर्म इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (1) को डीप में कैच कराया। स्टोक्स को आसान तरीके से आउट किया गया।

यह लेग साइड पर एक छोटी गेंद थी और स्टोक्स ने स्टोइनिस को एक आसान कैच दे दिया। छोटा-पतला पैर इंग्लैंड के लिए सब कुछ खत्म हो गया जब मोईन का ज़म्पा की गेंद पर स्लॉग स्वीप सीधे हाथों में आ गया। डीप मिडविकेट पर डेविड वॉर्नर का स्टोक्स, मोईन और डेविड मलान सहित इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अपने स्ट्रोकप्ले का प्रदर्शन किया। के लिए जाने जाते हैं लेकिन अपनी टीम को देखने के लिए ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने पावरप्ले में गेंद को स्विंग कराया। वह पहली बार में भाग्यशाली रहे जॉनी बेयरस्टो के रूप में इंग्लैंड की पारी की गेंद को लेगसाइड की ओर स्विंग करने वाली गेंद का हल्का किनारा मिला।जो रूट को स्टार्क ने इनस्विंगर की एक श्रृंखला के साथ स्थापित किया था, इससे पहले कि वह एक वाइड और धक्का दे तीसरे नंबर के इंग्लैंड को बाहरी बढ़त मिली. इसमें ऑस्ट्रेलिया की धारदार फील्डिंग का भी योगदान रहा लगातार पांचवीं जीत इससे पहले, लाबुसचेंज, स्टीव स्मिथ (52 में से 44), कैमरून ग्रीन (52 में से 47) और मार्कस स्टोइनिस (32 में से 35) उन बल्लेबाजों में से थे। जो अपनी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। लेगी आदिल राशिद (2/38) हमेशा की तरह मितव्ययी थे। जबकि तेज गेंदबाज मार्क वुड (2/70) अपनी लय में वापस आ गए थे।

विपक्षी बल्लेबाजों, विशेषकर ग्रीन को परेशान करने के लिए शॉर्ट बॉल का उपयोग करते हुए खतरनाक तरीके। क्रिस वोक्स (4/54) ने लगातार दूसरे गेम में नई गेंद से गेंदबाजी करते हुए आउट किया डेविड वार्नर (15) और ट्रैविड हेड (11) की खतरनाक सलामी जोड़ी। उन्होंने दो बार अंदर भी मारा मौत के ओवर। ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के बाद इंग्लैंड शुरुआती विकेट हासिल करने में सफल रहा। वोक्स की कोण लेती गेंद पर हेड ने पहली स्लिप में जो रूट को रेग्यूलेशन कैच थमाया। तीन ओवर बाद, वॉर्नर ने वोक्स को पुल देने में गलती की, जिससे ऑस्ट्रेलिया को उनका दूसरा विकेट मिल गया छठे ओवर में स्कोर दो विकेट पर 38 रन । स्मिथ और लाबुस्चगने, दोनों का टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। 96 गेंदों पर 75 रन की साझेदारी की। बीच में अनुभवी बल्लेबाजों के लिए कड़ी मेहनत थी। जिन्होंने सीमाओं को पार करना कठिन पाया। स्मिथ के गिरने के बाद, जोश इंगलिस (3) ने स्कोरिंग दर बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन प्रयास करते समय गिर गए । रशीद की गेंद पर रिवर्स स्वीप। ग्रीन, जो छोटी पिच वाली चीजों के खिलाफ असहज दिखे । वुड की ओर से अन्य गेंदबाजों पर कुछ करारे चौके लगाए। वोक्स की गेंद पर उनका कवर ड्राइव । उनकी दस्तक का मुख्य आकर्षण था। स्लॉग स्वीप से चूकने के बाद उन्होंने देखा कि उनका लेग स्टंप उखड़ गया है बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली।

इसके बाद स्टोइनिस राशिद और लियाम लिविंगस्टोन को स्टैंड ओवर में जमा करते हुए एक्शन में आ गए । बाद की एक छोटी गेंद पर उसी स्थान पर पकड़े जाने से पहले डीप मिडविकेट। ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया अपने कोटे के पूरे ओवरों का उपयोग नहीं कर पाएगा, लेकिन एडम ज़म्पा ने समय पर गेंद फेंक दी। 19 गेंदों में 29 रनों की पारी खेलकर टीम को 300 के करीब लेगए।

   2023 आईसीसी विश्व कप अंक तालिका

Advertisement
Next Article